DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलेक्ट्रिक फॉल्ट से शुगर मिल में तीन घंटे तक पेराई बंद रही

रविवार की रात अचानक बागपत शुगर मिल की चेन की मोटर में इलेक्ट्रिक फाल्ट आ गया, जिसके चलते शुगर मिल का करीब 3 घंटे तक चक्का जाम रहा। इस दौरान यार्ड में खड़े किसानों को गर्मी के बीच परेशानी का सामना करना पड़ा। जब शुगर मिल फिर से शुरू हुई तब जाकर उन्होंने राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार रविवार की रात 11 बजे के आसपास बागपत शुगर मिल की चेन पर लगे मोटर में इलेक्ट्रिक फाल्ट आ गया, जिसके चलते शुगर मिल को अचानक बंद करना पड़ा। मिल बंद होने से करीब 3 घंटे तक पेराई कार्य प्रभावित हुआ। इस दौरान जैसे ही मिल अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तो उनमें हड़कंप मच गया।

मौके पर पहुंचे शुगर मिल के महाप्रबंधक आरके जैन ने तत्काल कर्मचारियों को मोटर ठीक कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान करीब आधा घंटा बाद मोटर को ठीक किया गया, तब जाकर मिल का पेराई कार्य शुरू हुआ, लेकिन बार-बार कोई ने कोई फाल्ट आने चलते मिल बंद होता रहा। करीब 2 बजे के आसपास जाकर शुगर मिल का पेराई कार्य सुचारू रूप से चालू हो पाया।

इस दौरान गन्ना लेकर मिल पहुंचे किसानों को अपनी प्रतीक्षा करने के लिए 3 घंटे तक गन्ना यार्ड में खड़े होकर परेशानी का सामना करना पड़ा।मिल के महाप्रबंधक आरके जैन ने बताया कि शुगर मिल वर्तमान पेराई सत्र में अब तक करीब 47 लाख कुंतल गन्ना की पेराई कर चुका है। उन्होंने बताया कि मिल के बंद होने के संबंध में मिल गेट पर दूसरा नोटिस चस्पा कर दिया है। साथ ही किसानों से आह्वान किया कि वह बेसिक कोटे का अपना समस्त करना जल्द से जल्द मिल में डाल दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The crushing was stopped for three hours in the sugar mills from the electric fault