ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतगबन का आरोपी लिपिक कोर्ट में पेश, जेल भेजा

गबन का आरोपी लिपिक कोर्ट में पेश, जेल भेजा

उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल जमा करने के बाद करोड़ों रुपये गबन करने वाले यमुना रोड विद्युत उपकेन्द्र के तत्कालीन लिपिक को पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज...

गबन का आरोपी लिपिक कोर्ट में पेश, जेल भेजा
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 17 May 2019 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल जमा करने के बाद करोड़ों रुपये गबन करने वाले यमुना रोड विद्युत उपकेन्द्र के तत्कालीन लिपिक को पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। इस मामले में आरोपी लिपिक समेत पांच लोगों के खिलाफ गबन की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

इस मामले में कई अन्य कर्मचारियों पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने विवेचना शुरू कर दी है।बता दें कि कोतवाली बागपत में अधिशासी अभियंता राजीव कुमार आर्य की शिकायत एवं तहरीर पर तीन दिन पूर्व लिपिक सुरेश कुमार निवासी बुलंदशहर को 1.44 करोड़ के गबन के मामले में हिरासत में लिया गया था। जबकि कोतवाली पुलिस ने गत गुरुवार को लिपिक समेत पांचों विद्युत अधिकारियों व कर्मचारियों पर बिजली बिल में करोड़ों रुपये का गबन करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की थी।

आरोप है कि उन्होने दिसंबर 2018 से मार्च 2019 तक चार माह के विद्युत बिल की धनराशि निगम के खाते में जमा नहीं कराई है। पुलिस ने तत्कालीन लिपिक एवं वर्तमान में मंडौला में जेई के पद पर कार्यरत सुरेश कुमार, मुख्य खजांची विद्युत उपकेन्द्र बागपत राजीव कुमार गौड़,तत्कालीन एसडीओ एवं वर्तमान में किठौर मेरठ में तैनात विकल्प महेश, तत्कालीन सहायक लेखाधिकारी एवं वर्तमान में तैनात सहायक लेखाधिकारी वाराणसी ईशपाल एवं, तत्कालीन अभियंता एवं वर्तमान में अधिशासी अभियंता नकुड सहारनपुर में तैनात राजबीर सिंह के खिलाफ गबन की धारा 409 के तहत मिुकदमा दर्ज किया है। उधर शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए लिपिक सुरेश कुमार कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। इस कार्रवाई से विद्युत विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें