ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतसूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर की आत्महत्या

सूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर की आत्महत्या

सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में सूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर 45 वर्षीय व्यक्ति ने जहर खाकर जान दे दी। मृतक के पास से चार पेज का का सुसाइड नोट भी मिला...

सूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर की आत्महत्या
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 20 Mar 2020 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव में सूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर 45 वर्षीय व्यक्ति ने जहर खाकर जान दे दी। मृतक के पास से चार पेज का का सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने पूर्व प्रधान और उसके पिता पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मृतक के पिता ने तहरीर दी है, पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है।

सिंघावली अहीर थानाक्षेत्र के एक गांव में मेहराजुद्वीन (45) पुत्र ताजुदीन ने बुधवार सुबह जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। गंभीर हालत में परिजन उसे उपचार के लिए मेरठ ले गए थे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बिना किसी पुलिस कार्रवाई के शव को कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था।

गुरुवार को मृतक की डायरी से चार पेज का सुसाइड नोट मिला। इसमें मेहराजुद्दीन ने पूर्व प्रधान व उसके पिता पर गंभीर आरोप लगा रखे हैं। सुसाइड नोट के अनुसार उसने पूर्व प्रधान से एक लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। इसके बदले वह उनको तीन लाख रुपये दे चुका है, लेकिन दोनों पिता-पुत्र अब भी उससे पैसे मांगते हैं और कई बार उसके साथ मारपीट कर चुके हैं। आरोप है कि आरोपी पिता-पुत्र ने उसे लड़की बेचकर पैसे चुकाने की धमकी तक दी थी। सूदखोर पिता-पुत्र की प्रताड़ना से तंग आकर ही वह जहर खाकर अपनी जान दे रहा है। मेहराजुद्वीन मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था।

बताया जा रहा है कि आत्महत्या से एक दिन पहले भी पूर्व प्रधान ने उसके साथ मारपीट और गाली-गलौच की थी, तब से ही वह मानसिक तनाव में था। मृतक के पिता ने थाने में घटना की तहरीर देते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्जकरने की मांग की है।

कब्र से शव निकालकर होगा पोस्टमार्टम

सिंघावली अहीर थाना प्रभारी शिवप्रकाश सिंह का कहना है कि यदि आरोप सही पाए गए, तो मृतक का शव कब्र से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट की मृतक के लेख से पुष्टि की जा रही है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें