ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतदूसरे दिन भी आमरण अनशन पर बैठे रहे छात्र, अभिभावक

दूसरे दिन भी आमरण अनशन पर बैठे रहे छात्र, अभिभावक

नगर के दिल्ली रोड स्थित एक पब्लिक स्कूल के खिलाफ मंगलवार को छात्र एवं परिजनों का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी...

दूसरे दिन भी आमरण अनशन पर बैठे रहे छात्र, अभिभावक
हिन्दुस्तान टीम,बागपतWed, 17 Oct 2018 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर के दिल्ली रोड स्थित एक पब्लिक स्कूल के खिलाफ मंगलवार को छात्र एवं परिजनों का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। इस मामले में ग्राम प्रधान बावली ने जिविनि व स्कूल की प्रधानाचार्या के खिलाफ देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजे हैं।

याद दिला दें कि रूस्तमपुर गांव के रहने वाले यश तोमर उसके अभिभावकों संग ग्रामीणों ने भी सोमवार को बावली गांव के निकट दिल्ली रोड पर स्थित पब्लिक स्कूल के खिलाफ आमरण अनशन शुरू किया था। मंगलवार को यह अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा।

इस अनशन पर दूसरे दिन काफी संख्या में ग्रामीण भी शामिल हो गए। इनका आरोप है कि स्कूल की प्रधानाचार्या उनका शोषण कर रही है। विद्यार्थियों और अभिभावकों को स्कूल तक में नहीं घुसने देती।

आरोप है कि स्कूल के पास मान्यता तक नहीं हैं, जबकि स्कूल में कक्षा 12 तक की पढ़ाई कराई जा रही है। मामले में जिविनि को भी शिकायत की गई थी। ग्रामीणों का आरोप था कि जब जिविनि के पास सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों पर कार्रवाई करने का अधिकार नहीं है तो वे स्कूल में खानापूर्ति करने क्यों गए थे? ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिविनि उन्हें जेल तक भिजवाने की धमकी दे रहे हैं।

बावली गांव की ग्राम प्रधान मुकेश देवी ने इस संबंध में देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायती पत्र भेजते हुए जिविनि व स्कूल प्रधानाचार्या के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मंगलवार को अनशन पर बैठने वालों में जगदीश कुमार, ओमवीर सिंह, सुभाष चौहान, संजीव कुमार, उदयवीर सिंह, डॉ. सुक्रमपाल सिंह, अमित कुमार, प्रशांत तोमर, विपिन कुमार, वीरभान सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें