DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  तेज आंधी व बारिश ने मचाई तबाही, सड़कों पर गिरे पेड़

बागपततेज आंधी व बारिश ने मचाई तबाही, सड़कों पर गिरे पेड़

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:10 AM
तेज आंधी व बारिश ने मचाई तबाही, सड़कों पर गिरे पेड़

बागपत। देर रात्रि आई तेज आंधी और बारिश जमकर तबाही मचाई। सड़कों और विद्युत खंभों पर पेड़़ गिरने से विद्युतापूर्ति पूरी तरह से बाधित हो गई। विद्युत खंभे क्षतिग्रसत हो गए। इतना ही नहीं तेज आंधी और बारिश की वजह से आम टूट कर खराब हो गए। इससे आम के बागवानों व ठेकेदारों को लाखों का नुकसान पहुंचा है। बड़ौत, खेकड़ा और रटौल क्षेत्र में शुक्रवार को घंटों विद्युतापूर्ति ठप रही। जिस वजह से लोग भीषण गर्मी में बिलबिलाते रहे।

गुरूवार को देर रात्रि तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरू हुई। जिले में कई जगहों पर जमकर बारिश हुई लेकिन जिला मुख्यालय पर कम बारिश होने से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। हालांक ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत लाइन के तार टूट जाने से विद्युतापूर्ति जरूर बाधित रही।

चांदीनगर: गुरुवार आधी तूफान बारिश के चलते जन जीवन अस्त वयस्त रहा गर्मी के कारण छतो पर सो रहे ग्रामीण छत से उतर कर नीचे चले आये तो दूसरी और बिजली गुल होने के कारण ग्रामीणो ने रात भर जागकर रात काटी तो वही खम्बे टूटने के कारण 16 घंटे बिजली बाधित रही जिस कारण ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ी।

--- ---

जगह-जगह पेड़ उखड़ने और जलभराव से बढ़ी परेशानी

- विद्युतापूर्ति सुचारू न होने से कई गांव अंधेरे में डूबे

बड़ौत। संवाददाता

गुरुवार की रात्रि क्षेत्र में आए तेज तूफान, मूसलाधार बारिश के बाद बेपटरी हुई व्यवस्था अभी तक पटरी पर नहीं लौट सकी है। जगह-जगह पेड़, विद्युत पोल उखड़े हुए हैं। शाम तक भी विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई थी जिसने लोगों की परेशानी को बढ़ाने का कार्य किया। विद्युत आपूर्ति इस कदर खराब रही कि शाम तक भी एक दर्जन से अधिक गांव अंधेरे में ही डूबे हुए थे। हालांकि, पावर कारपोरेशन के अधिकारी, कर्मचारी व्यवस्था को ठीक करने में तो लगे हुए थे, लेकिन वे पूरी तरह से कामयाब भी नहीं हो पा रहे थे। शुक्रवार की दोपहर तक विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई थी। टेलीफोन एक्सचेंज के सामने जामुन के पेड़़ का बड़ा हिस्सा टूटकर सड़क पर गिर गया। इससे आवागमन भी बाधित रहा।

------

आंधी बारिश ने बदला जनपद का मौसम

- अभी कई दिनों तक रह सकता है जनपद का मौसम

खेकड़ा। संवाददाता

गुरुवार को रात्रि आंधी बारिश ने एक बार फिर जनपद का मौसम बदल दिया। कई स्थानों पर पेड़ उखड गए। तार आपस में भिडने से बिजली आपूर्ति बाधित रही। मौसम विभाग का कहना है कि बादलों से भरा मौसम अभी कई दिन बना रहेगा। जनपद में कई स्थानों पर बारिश भी हो सकती है।

तीन दिन की भीषण गर्मी ने तापमान का स्तर 40 डिग्री पार कर दिया था। शुक्रवार रात्रि में तेज ठंडी हवाओं के साथ बारिश ने मौसम बदल दिया। बारिश और हवाओं के चलते कई स्थानों पर पेड़ टूट गए। बिजली तारों के आपस में टकराने से बिजली आपूर्ति बाधित रही। कृषि विज्ञान केन्द्र की मौसम विज्ञानी डा. अंकिता नेगी का कहना है कि जनपद में ऐसा मौसम अभी कई दिनों तक रह सकता है। आगामी दिनों में 16 जून तक बादल छाए रहेंगे और वर्षा होने की सम्भावना है। तापमान में भारी गिरावट आएगी। बताया कि 27 जून से मानसून का आगमन प्रस्तावित है। इससे गर्मी का मौसम कम अवधि का रह जाने की सम्भावना है।

संबंधित खबरें