DA Image
28 अक्तूबर, 2020|10:26|IST

अगली स्टोरी

इलैक्ट्रिक ट्रेन के लिए तार लगने शुरू

इलैक्ट्रिक ट्रेन के लिए तार लगने शुरू

बागपत और शामली जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। रेल प्रशासन ने दिल्ली-शामली रेल मार्ग पर इलैक्ट्रॉनिक ट्रेन दौड़ाने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू करा दिया है। प्रतिबंध से पहले मार्ग पर लगाए गए बिजली के खम्भों पर अब ब्रैकेट और तार लगाने का कार्य तेजी के साथ शुरू हो गया है।

1 महीने के भीतर यह कार्य पूर्ण होना है। दिल्ली-शामली रेल मार्ग व्यस्तम मार्ग है। इस पर एक एक्सप्रेस सहित 30 से अधिक ट्रेनें दौड़ती हैं। पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के लिए यह मार्ग काफी कम दूरी वाला भी है। बागपत, शामली और सहारनपुर जिले के ज्यादातर लोग मार्ग की ट्रेनों से ही यात्रा करते हैं। बसों के मुकाबले उन्हें ट्रेनों की यह यात्रा काफी सस्ती भी पड़ती है।

रेल प्रशासन ने वर्ष 2020 के शुरुआत में ही इस मार्ग पर इलैक्ट्रॉनिक ट्रेन दौड़ाने का निर्णय किया था। तभी मार्ग पर बिजली पोल लगाने और उन पर लाइन लगाने के टेंडर भी छोड़ दिए गए थे। देश में प्रतिबंध शुरू होने से पहले ही मार्ग पर ज्यादातर बिजली खंभे लग चुके थे, लेकिन बिजली खंभों पर ब्रैकेट लगाने और तार लगाने का कार्य अधर में लटक गया था। अब यह कार्यतेजी के साथ शुरू कराया गया है।

ठेकेदार जसवंत कुमार ने बताया कि कई टीमें मार्ग के बिजली खंभों पर ब्रैकेट लगाने के काम में जुट गई हैं। 1 महीने के अंदर कार्य पूर्ण करा दिए जाएंगे। इसके बाद यह मार्ग इलैक्ट्रॉनिक ट्रेनें के दौड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएगा। जिससे क्षेत्रवासियों में हर्ष का माहौल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Starting wires for electric train