ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपत244 गांवों में बनेगा खेल मैदान, परवान चढ़ेंगी योजना

244 गांवों में बनेगा खेल मैदान, परवान चढ़ेंगी योजना

244 गांवों में बनेगा खेल मैदान, परवान चढ़ेंगी योजना244 गांवों में बनेगा खेल मैदान, परवान चढ़ेंगी योजना244 गांवों में बनेगा खेल मैदान, परवान चढ़ेंगी...

244 गांवों में बनेगा खेल मैदान, परवान चढ़ेंगी योजना
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 30 Jul 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में अफसरों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 50 लाख रुपये से अधिक की निर्माणाधीण परियोजनाएं जल्द पूरी की जाए और जिले के 244 गांवों में खेल मैदान बनाए जाए। सीएम ने अफसरों को शासन से संचालित योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने के निर्देश दिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, जल जीवन मिशन एवं अटल भू-जल योजना के तहत कार्य करने में नलकूप सिचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग गढ्ढामुक्ति के कार्य समय से पूर्ण कराने और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के संचालन में जनपद को प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है।

सीएम ने कहा कि शासन से संचालित लाभकारी योजनाएं हरेक पात्र व्यक्ति तक पहुंचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण पेयजल स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, शहरी मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना, स्वयं समूह गठन, मनरेगा, राशन वितरण, पेंशन, छात्रवृति वितरण ,कन्या सुमंगला योजना समेत अन्य योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।

गोल्डन कार्ड बनाने में प्रथम

बागपत जनपद ने आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डनकार्ड बनाने में प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की सराहना की।

टीकाकरण में दूसरे स्थान पर बागपत

सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में चार लाख लाभार्थियों के कोविड टीकाकरण किया जा चुका है। जिसमें 45 वर्ष से उम्र की आयु के व्यक्तियों के टीकाकरण करने में जनपद बागपत दूसरे स्थान पर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें