ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतउद्यमियों की समस्याओं का गुणवत्ता के साथ करें निस्तारण

उद्यमियों की समस्याओं का गुणवत्ता के साथ करें निस्तारण

यूपीएसआईडीसी के मीटिंग हॉल में शुक्रवार को जिला उद्योग बंधु व व्यापार बंधु के साथ डीएम ने बैठक ली। संबंधित अधिकारियों को सभी समस्याओं के निस्तारण के...

उद्यमियों की समस्याओं का गुणवत्ता के साथ करें निस्तारण
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 24 Feb 2024 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बागपत।

यूपीएसआईडीसी के मीटिंग हॉल में शुक्रवार को जिला उद्योग बंधु व व्यापार बंधु के साथ डीएम ने बैठक ली। संबंधित अधिकारियों को सभी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त होने वाले संदर्भों की समीक्षा की। निवेश मित्र के अंतर्गत कुल 2153 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 1903 टोटल अप्रूव हुए, 143 आवेदन पत्र निरस्त प्राप्त हुए। इसके संबंध में उन्होंने विभागीय अधिकारियों से बिंदुवार चर्चा की। संबंधित आवेदक को भी जानकारी से अवगत कराया जाए किस वजह से आवेदन निरस्त किया गया है। जिलाधिकारी ने उद्यमियों को योजनाओं से अधिक से अधिक लाभान्वित किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जनपद में उद्योग क्षेत्रों का विकास ब्रह्द स्तर पर होना चाहिए। औद्योगिक क्षेत्र बागपत में स्थित वाटर ओवर हैड टैंक की मरम्मत कराकर क्रियाशील कराने की मांग की गई थी जिस पर जिलाधिकारी द्वारा यूपीसीडा बागपत के डीजीएम को निर्देशित किया कि उद्यमियो से सूचना प्राप्त कर ली जाये। 100 उद्यमियों में वॉटर कनेक्शन लेने के लिए लिखित में दिया है जिसे क्रियाशील कराए जाने के निर्देश दिए। आकृति ज्वैल क्राफ्टस इकाई तक जाने वाली सड़क के निर्माण हेतु उद्यमियों द्वारा अनुरोध किया गया। जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देशित किया कि सड़क के संदर्भ में एस्टीमेट बनाकर उपलब्ध कराये। बडौत के श्रीमहावीर एलयाज के डायरेक्टर मुकेश जैन द्वारा अवगत कराया गया कि बिजली विभाग द्वारा 12 लाख का अतिरिक्त बिल दिया गया है जोकि सामान्य बिल से बहुत अधिक है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ,जीएम डीआईसीअर्चना तिवारी, आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें