ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतचाकू दिखाकर पत्नी से तलाकनामे पर कराए हस्ताक्षर

चाकू दिखाकर पत्नी से तलाकनामे पर कराए हस्ताक्षर

खेकड़ा की देव वाटिका निवासी एक महिला का पति व ससुराल वालों द्वारा चाकू के बल पर तलाकनामे के शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराने का मामला सामने आया...

चाकू दिखाकर पत्नी से तलाकनामे पर कराए हस्ताक्षर
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 24 May 2019 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

खेकड़ा की देव वाटिका निवासी एक महिला का पति व ससुराल वालों द्वारा चाकू के बल पर तलाकनामे के शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने इसकी शिकायत महिला हेल्पलाइन में करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।जानकारी के अनुसार यूपी के प्रतापगढ़ निवासी महिला ने महिला हेल्पलाइन को दी शिकायत पत्र में बताया कि गत तीन अप्रैल 19 को खेकड़ा के फिरोजपुर गांव निवासी युवक के साथ उसने धर्म परिवर्तन कर खेकड़ा तहसील में कोर्ट मैरिज की थी।

आरोप है कि शादी के बाद उसका पति दहेज न लाने के ताने देकर उसकी पिटाई करता था। 21 मई को उसका पति अपने परिजनों के साथ कमरे पर आया और उसकी पिटाई की। इसके बाद पति और ससुरालवालों ने चाकू दिखाकर उसकी हत्या की धमकी देकर तलाकनामे पर जबरन हस्ताक्षर करा लिए। इसके बाद उसका पति उसे छोड़कर अपने गांव चला गया।

महिला की शिकायत पर महिला हेल्पलाइन की टीम हरकत में आई और जांच पड़ताल की। इसके बाद महिला हेल्पलाइन की टीम ने पीड़िता से खेकड़ा थाने पर तहरीर दिलवाई। वहीं खेकड़ा पुलिस मामले की जांच में जुट गई। एसआई सुभाष चंद का कहना है कि जांच के बाद ससुराल वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर महिला ने बताया कि दो साल पहले वह लोनी की दवा कंपनी में काम करती थी, जहां उसकी मुलाकात खेकड़ा के फिरोजपुर निवासी युवक से हो गई थी।

जो शादी का झांसा देकर उसे खेकड़ा ले आया और देव वाटिका के समीप किराए पर रहने लगा। आरोप है कि उसके साथ संबंध बनाकर वीडियो बनाई, जिसे वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ दो साल तक यौन संबंध भी बनाए। विरोध करने पर उसकी पिटाई व हत्या करने की धमकी दी जाती। आरोप है कि शादी के लिए ज्यादा कहने पर उसने शादी से भी इनकार कर दिया। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस कार्रवाई के डर से परिजनों ने तीन अप्रैल को उसकी कोर्ट मैरिज कराई थी।

दवा खिलाकर गर्भपात कराया

पीड़िता ने आरोप लगाया कि वह गर्भवती हो गई थी, जिसकी जानकारी उसके पति को हुई तो उसे दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया। उसने विरोध भी किया था, लेकिन उसकी नहीं सुनी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें