ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतगल्हैता में राजस्व टीम ने कराई जमीन की पैमाईश

गल्हैता में राजस्व टीम ने कराई जमीन की पैमाईश

बिनौली के हिंडन नदी के किनारे गल्हैता के जंगल के पास स्थित कलीना गांव के किसानों की जमीन की पैमाइश करने गुरुवार को दो जनपदों के राजस्व अधिकारियों...

गल्हैता में राजस्व टीम ने कराई जमीन की पैमाईश
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 18 Jun 2021 04:32 AM
ऐप पर पढ़ें

बिनौली के हिंडन नदी के किनारे गल्हैता के जंगल के पास स्थित कलीना गांव के किसानों की जमीन की पैमाइश करने गुरुवार को दो जनपदों के राजस्व अधिकारियों की टीम पहुंची।

हिंडन नदी के किनारे गल्हैता के जंगल से सटी मेरठ के कलीना गांव के किसानों की सैकड़ों बीघा जमीन है। जिस पर कई वर्षों से एक शातिर का कब्जा रहा है। पिछले कई माह से कलीना के किसान अपनी जमीन पर काबिज होने के लिऐ प्रयासरत हैं। इस जमीन पर शातिर के भाई ने गल्हैता के पूर्व प्रधान सहित कई अन्य ने कब्जा कर रखा था। पिछले माह जमीन पर खड़ी फसल को लेकर कलीना व गल्हैता के लोगों में विवाद खड़ा हो गया था। मामला दोनों जनपदों के अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा। कुछ किसानों ने मंडलायुक्त के यहां भी शिकायत कर दी। जिसके बाद जमीन को कब्जामुक्त कर किसानों को काबिज कराने की कवायद शुरू हुई। पूर्व में बड़ौत तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्वकर्मियों की टीम ने अपना रकबा नापतौल कर कलीना गांव के किसानों का रकबा छोड़ दिया था।

एसडीएम मेरठ सदर संदीप भागिया द्वारा गठित टीम नायब तहसीलदार मनोज कुमार, राजस्व निरीक्षक रोहटा नरेश चौधरी, लेखपाल सीताराम, हरकेश, समर सिंह, पवन भारती, परमिंदर सिंह, मनोज जानी, राकेश गौड़, बड़ौत तहसील से नायब तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह, कानूनगो लोकेश कुमार, लेखपाल, रामपाल यादव, सुरेश शर्मा, वीरेंद्र कुमार आदि गल्हैता के जंगल मे पहुंचे। दोनों जनपदों के राजस्व रिकार्ड का मिलान किया गया। इसके बाद पहले बागपत जनपद के रकबे की पैमाइश हुई। शुक्रवार को मेरठ जनपद के रकबे की पैमाइश होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें