ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतराहत: चार और लोगों ने दी कोरोना को मात

राहत: चार और लोगों ने दी कोरोना को मात

कस्बे के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती सब्जी आढ़ती की पुत्री सहित चार रोगियों ने कोरोना को मात दे दी...

राहत: चार और लोगों ने दी कोरोना को मात
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 20 Jun 2020 02:09 AM
ऐप पर पढ़ें

कस्बे के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती सब्जी आढ़ती की पुत्री सहित चार रोगियों ने कोरोना को मात दे दी है। चारों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। अब कोविड अस्पताल खेकड़ा में 30 रोगी ही रह गए हैं। उधर शेखान बस्ती भी कोरोना से मुक्त हो गई है।

खेकड़ा का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जिले का कोविड अस्पताल है। 56 बेड वाले इस अस्पताल में खेकड़ा के सब्जी आढ़ती की पुत्री सहित 34 कोरोना संक्रमित रोगी भर्तीथे। उनमें से सब्जी आढती की पुत्री सहित 4 रोगियों ने कोरोना को मात दे दी है। गुरुवार की रात उन्हें अस्पताल सेडिस्चार्जभी कर दिया गया।

खेकड़ा का सब्जी आढती और उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव थे। वे पहले ही कोरोना को मात देकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं। प्रभारी चिकित्सक डॉ ताहिर ने बताया कि कोरोना को मात देने वाले सब्जी आरती की पुत्री सहित तीनों रोगियों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।इसके अलावा शेखान बस्ती जून माह के शुरू होते ही एकाएक चर्चा में आ गई थी।

वहां के सब्जी आढती, उसकी पुत्री और पत्नी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। प्रशासन ने तभी इस बस्ती को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील करा दिया था। तीनों कोरोना रोगियों को भी खेकड़ा के कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तभी वहां 50 से अधिक लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे।

100 से अधिक परिवारों को होम क्वारंटाइन कराया था। अब एक सप्ताह के अंदर सब्जी आढती उसकी पत्नी और पुत्री कोरोना को मात देने में सफल हो चुके हैं। उसकी पुत्री ने तो गुरुवार को ही कोरोना को मात दी है। बस्ती के सभी 50 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट भी आ चुकी है। ये सभी नेगेटिव पाए गए हैं। बस्ती के लोग सब्जी आढती के परिजनों द्वारा कोरोना को मात देने से गदगद नजर आ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें