ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतलापरवाह भीड़ दे रही कोरोना को दावत

लापरवाह भीड़ दे रही कोरोना को दावत

कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप लोग इतनी जल्दी भूल जाएंगे, इसका किसी को अंदाजा तक नहीं था। मगर, हकीकत यही है। सड़क से लेकर बाजार हो या फिर अस्पताल, हर...

लापरवाह भीड़ दे रही कोरोना को दावत
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 24 Jul 2021 04:31 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप लोग इतनी जल्दी भूल जाएंगे, इसका किसी को अंदाजा तक नहीं था। मगर, हकीकत यही है। सड़क से लेकर बाजार हो या फिर अस्पताल, हर जगह लोग इस तरह बेफ्रिक दिख रहे हैं कि जैसे कोरोना कभी आया ही नहीं। यह स्थिति तब है जब कोरोना का नया रूप कई देशों में कहर बरपा रहा है। बावजूद इसके लोग बेफ्रिक सड़कों पर घूम रहे हैं। ऐसे में इस तरह की लापरवाही एक बार फिर से अस्पताल से लेकर श्मशान तक का नजारा ताजा कर सकती है।

कोरोना महामारी से समूचा देश जंग लड़ रहा है। पहली के बाद दूसरी लहर ने देशभर में कोहराम मचाया। लाखों लोगों की जिंदगी को कोरोना वायरस लील गया। बागपत जिला भी इससे अछूता नहीं रहा। यहां भी 90 से अधिक लोगों की कोरोना की दूसरी में मौत हो गई। हालांकि अब दूसरी लहर समाप्त होने पर है, लेकिन लोग इस कदर बेफिक्र हो गए जैसे कोरोना खत्म हो गया हो। वहीं, वैज्ञानिक तीसरी लहर की जल्द ही दस्तक देने की घोषणा कर चुके है। इसके बावजूद बाजार हो या फिर बस स्टैंड, हर ओर लोगों की भीड़ नजर आ रही है। इस दोरान न तो वे सामाजिक दूरी के नियम का पालन कर रहे है और न ही मास्क लगा रहे है। शुक्रवार को पुलिस ने शहर के वंदना चौक ओर शौकत बाजार में बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के चालान भी काटे। सीओ अनुज मिश्रा का कहना है कि कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को 50 से अधिक लोगों के चालान काटे गए।

---

कोरोना की जांच के लिए उमड़ी भीड़-

कोरोना को लेकर लोग सजग हो गए। शुक्रवार को बागपत सीएचसी के साथ ही बडौत ओर खेकड़ा में भी कोरोना की जांच कराने वाले लोगों की भीड़ उमड़ी रही। दिनभर में करीब 1400 लोगों ने कोरोना की जांच कराई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें