अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिंडन नदी में मिला अपहृत छात्र राजा का शव, पुलिस से भिड़े लोग

हिंडन नदी में मिला अपहृत छात्र राजा का शव, पुलिस से भिड़े लोग

1 / 5मुकारी गांव से 9 दिन पहले आहृत छात्र का शव हिंडन नदी में पड़ा मिलाने पर बवाल हो गया। मासूम का शव मिलते ही परिजनो और ग्रामीणों में आक्रोश फेल...

हिंडन नदी में मिला अपहृत छात्र राजा का शव, पुलिस से भिड़े लोग

2 / 5मुकारी गांव से 9 दिन पहले आहृत छात्र का शव हिंडन नदी में पड़ा मिलाने पर बवाल हो गया। मासूम का शव मिलते ही परिजनो और ग्रामीणों में आक्रोश फेल...

हिंडन नदी में मिला अपहृत छात्र राजा का शव, पुलिस से भिड़े लोग

3 / 5मुकारी गांव से 9 दिन पहले आहृत छात्र का शव हिंडन नदी में पड़ा मिलाने पर बवाल हो गया। मासूम का शव मिलते ही परिजनो और ग्रामीणों में आक्रोश फेल...

हिंडन नदी में मिला अपहृत छात्र राजा का शव, पुलिस से भिड़े लोग

4 / 5मुकारी गांव से 9 दिन पहले आहृत छात्र का शव हिंडन नदी में पड़ा मिलाने पर बवाल हो गया। मासूम का शव मिलते ही परिजनो और ग्रामीणों में आक्रोश फेल...

हिंडन नदी में मिला अपहृत छात्र राजा का शव, पुलिस से भिड़े लोग

5 / 5मुकारी गांव से 9 दिन पहले आहृत छात्र का शव हिंडन नदी में पड़ा मिलाने पर बवाल हो गया। मासूम का शव मिलते ही परिजनो और ग्रामीणों में आक्रोश फेल...

PreviousNext

मुकारी गांव से 9 दिन पहले आहृत छात्र का शव हिंडन नदी में पड़ा मिलाने पर बवाल हो गया। मासूम का शव मिलते ही परिजनो और ग्रामीणों में आक्रोश फेल गया। शव उठाने को लेकर परिजनों और ग्रामीणों की एएसपी, सीओ और पुलिस से जमकर नोकझोक हुई।

आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर घंटो तक हंगामा चलता रहा। बाद में एसपी के समझाने पर ही लोगों ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा।बालैनी थाना क्षेत्र के मुकारी गांव निवासी 8 वर्षीय राजा उर्फ देव पुत्र अजय त्यागी टटीरी के सर्वोदय पब्लिक स्कूल में कक्षा दो का छात्र था।

वह बीती 4 जनवरी की रात पड़ोस में ही देवी मां के जागरण में गया था और उसके बाद घर नही लौटा। परिजनों ने बालैनी थाने में छात्र के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी उसके बाद से ही बालैनी पुलिस, डॉग स्कवाड की टीमे लगातार छात्र की तलाश में लगी हुई थी।

शनिवार की सुबह बालैनी पुलिस ने गौताखोरो को साथ लेकर हिंडन नदी में छात्र की तलाश शुरू कि तो 11 बजे के करीब जैसे ही गोताखोर मुकारी हिंडन नदी पुल के पास पहुंचे तो छात्र का शव झाड़ियों में फंसा हुआ मिला। छात्र का शव मिलते ही मौके पर पहुँचे ग्रामीण और परिजनो में आक्रोश फैल गया, और गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। परिजन और ग्रामीण ने पुलिस पर आरोपियों से मिले होने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया।

शव बरमादगी की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे एडिशनल एसपी अजय कुमार, एएसपी संजीव सुमन, सीओ वंदना शर्मा और पुलिसवालों से ग्रामीणों की जमकर नोकझोक हुई। आक्रोशित ग्रामीण शव को वही रखकर धरने पर बैठ गए और मामले की सीबीआई जांच कराने, बालैनी एसओ पर कार्यवाही और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

करीब तीन घण्टे के बाद एसपी जयप्रकाश मौके पर पहुँचे और ग्रामीणो को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। आखिरकार घंटो की कड़ी मशक्कत और जल्द ही घटना के खुलासे के आश्वासन पर करीब तीन बजे पुलिस ने शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया।

परिजनों की तहरीर पर बालैनी थाने में छात्र के अपहरण का मुकदमा कायम करके जांच शुरु कर दी गई थी। छात्र की बरामदगी को लेकर तभी से सर्च ऑपरेशन जारी था। हिंडन नदी से छात्र का शव बरामद हुआ है। हत्या किस प्रकार की गई है इसके बारे में पोस्टमार्टम रिर्पोट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। सारे बिंदु जांच के केंद्र में है जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

-जय प्रकाश- एसपी बागपत

जिन कपडों में लापता हुआ था, उन्हीं में मिला शव

छात्र राजा उर्फ देव का शव उन्ही कपड़ो और जूतों में मिला जिनमे वो गायब हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि छात्र को गला घोंटकर मारा गया और मुकारी पुल से नीचे हिंडन नदी में फेंक दिया गया। हत्या कब की गई और अपहरण के बाद छात्र को कहां रखा गया इसकी सही जानकारी पोस्टमार्टम रिर्पोट और घटना के खुलासे से ही सामने आयेगी।

पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ तक नहीं कीबालैनी। छात्र के चाचा एडवोकेट अमित त्यागी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि छात्र राजा के अपहरण होते ही बालैनी थाने में इसकी रिर्पोट दर्ज करा दी थी। हत्या का आशंका जताते हुए हमने पुलिस को संदिग्धों के कई नाम भी दिये लेकिन पुलिस ने उनसे पुछताछ करना तक भी गंवारा नही समझा।

इतना ही नहीं पिछले दो दिन से मुकारी हिंडन नदी पुल के समीप ही एक संदिग्ध गाड़ी घूम रही थी जिसकी सूचना भी बालैनी पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की।

जन्मदिन से अगले दिन मिली मासूम की लाश

बीते दिवस यानि 12 जनवरी को छात्र का 8 वा जन्मदिन था। परिजन हर बार उसका जन्मदिन धूमधाम से मनाते थे लेकिन इस बार छात्र के लापता होने के बाद जन्मदिन के अवसर पर उसकी सलामती के लिये पूजा अर्चना की गई थी। परिजनों को क्या पता था कि जन्मदिन के अगले दिन ही उनके दुलारे की लाश उनके सामने होगी।

राजा की लाश मिलने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

पुलिस अफसर बनना चाहता था राजा

छात्र की माँ पिंकी ने रोते हुए बताया कि उनका बेटा राजा उर्फ देव पढ़ाई-लिखाई में काफी होशियार था और वह बड़ा होकर पुलिस अफसर बनना चाहता था। पिंकी के अनुसार बच्चों के साथ खेलते हुए भी वह अक्सर पुलिस बनकर ही बदमाशों को मार गिराने की एक्टिंग किया करता था।

पुलिस पर लगाया आरोपियों से मिलीभगत का आरोप

मुकारी गांव से लापता छात्र का शव मुकारी हिंडन नदी पुल से मिलते ही परिजनों और ग्रामीणो ने स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए आलाधिकारियों से की बालैनी पुलिस पर कार्यवाही करने की मांग।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब से छात्र लापता हुआ था उसके बाद से ही पुलिस जंगलो और हिंडन नदी के किनारे छात्र की तलाश कर रही थी जबकि उन्होंने कई बार पुलिस से छात्र को नदी में भी तलाश करने की मांग की थी लेकिन पुलिस नही मानी जबकि आज सुबह ही गोताखोर बुलाये और परिजनों को इसकी सूचना दिये बिना ही छानबीन शुरु कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Raja's body, kidnapped student found in Hinden river, people clashed with police