DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  प्रधानों की शपथ की तैयारी पूरी, आज और कल लेंगे शपथ

बागपतप्रधानों की शपथ की तैयारी पूरी, आज और कल लेंगे शपथ

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:50 PM
प्रधानों की शपथ की तैयारी पूरी, आज और कल लेंगे शपथ

जिला प्रशासन ने ग्राम प्रधानों को वर्चुअल शपथ दिलाने की पूरी तैयारी कर ली है। जिले के 244 में से 161 ग्राम पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रधानों को 25 और 26 मई को शपथ दिलाई जाएगी। जबकि 83 ग्राम पंचायतों के प्रधान ऐसे हैं जो कि कोरम पूरा नहीं होने की वजह से शपथ नहीं ले सकेंगे। डीएम ने प्रधानों को शपथ दिलाने के लिए डीपीआरओ के निर्देशन में चार बीडीओ और 2 तहसीलदारों को जिम्मेदारी सौंपी है। शपथ ग्रहण समारोह में जहां कोविड-19 का पालन कराया जाएगा वहीं 27 मई को नवगठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक होगी।

उप्र पंचायत चुनाव में चुने गए ग्राम प्रधानों का वर्चुअल शपथ ग्रहण कराया जाएगा। खास बात यह है कि कोविड-19 के चलते ग्राम प्रधानों और सभी सदस्यों को एक साथ बुलाकर शपथ नहीं दिलाई जाएगी। बता दें कि पंचायत चुनाव में जिले के सभी 6 ब्लाकों में 244 ग्राम पंचायतों में नवनिर्वाचित प्रधान चुने गए हैं लेकिन इनमें से सिर्फ 161 ग्राम प्रधान ही शपथ लेंगे। 83 ग्राम प्रधान कोरम पूरा नहीं होने की वजह से शपथ नहीं ले सकेंगे।

-----------------

विकास खंड शपथ ग्रहण कराने के लिए नामित अधिकारी

पिलाना खंड विकास अधिकारी पिलाना

बड़ौत तहसीलदार बड़ौत

छपरौली खंड विकास अधिकारी छपरौली

बागपत खंड विकास अधिकारी बागपत

बिनौली खंड विकास अधिकारी बिनौली

खेकड़ा तहसीलदार खेकड़ा

------------------------------------

वीडियो कांफ्रेसिंग/वर्चुअल शपथ ग्रहण के लिए अलग-अलग समय निर्धारित

डीपीआरओ कुमार अमरेन्द्र के अनुसार वीडियो कांफ्रेसिंग और वर्चुअल शपथ ग्रहण समारोह के लिए ग्राम पंचायतों में अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है। कहीं पर सुबह 10 से 12 तो कहीं पर दोपहर और सांयकाल का समय रखा गया है। इसकी वजह एक-एक सचिव के पास तीन- तीन ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी है। इसलिए दो दिन में शपथ ग्रहण करा लिए जाएंगे।

-----

ब्लाकवार शपथ ग्रहण की स्थिति

ब्लाक पंचायतों की संख्या शपथ वाले पंचायत शपथ से वंचित पंचायत

पिलाना 41 26 15

बड़ौत 44 27 17

छपरौली 26 22 04

बागपत 44 28 16

बिनौली 53 33 20

खेकड़ा 36 25 11

-------------------------------------------------

कुल 244 161 83

शपथ के बाद जुलूस निकाला तो होगी कार्रवाई

बड़ौत। सोमवार को कोतवाली प्रभारी ने बड़ौत क्षेत्र के ग्राम प्रधानों की बैठक ली। इसमें उन्होंने कहा कि शपथ के बाद अगर जुलूस निकाला तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर अजय शर्मा ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से कहा कि कोरोना महामारी के चलते शपथ ग्रहण के बाद किसी प्रकार का जुलूस,रैली व जश्न न मनाया जाए। सख्त लहजे में हिदायत देते हुए कहा कि अगर ऐसा हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जरुरी है कि कोविड के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। नवनिर्वाचित प्रधानों की ये सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। कोविड के नियमों का पालन कराने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करे।

24 बाग 67

सोमवार को बड़ौत में आयोजित बैठक में मौजूद ग्राम प्रधान

संबंधित खबरें