DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बागपत › पुरा महादेव में शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए तैयारी शुरू
बागपत

पुरा महादेव में शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए तैयारी शुरू

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 03:51 AM
पुरा महादेव में शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए तैयारी शुरू

पुरा महादेव गांव स्थित ऐतिहासिक पुरा महादेव मंदिर पर शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को शांतिपूर्ण तरीके से जलाभिषेक कराने के लिए तैयारियां अंतिम चरण में है। मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स का भी आना शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस साल भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी थी। जिसके चलते क्षेत्र के ऐतिहासिक पुरा महादेव गांव स्थित पुरा महादेव मंदिर पर जलाभिषेक करने को लेकर संशय के बाद छा गए थे। इसके बाद मंदिर कमेटी ने मीटिंग कर मंदिर में जलाभिषेक करने को लेकर कोविड प्रोटोकॉल के साथ छूट दे दी थी और मेला स्थागित करने का निर्णय लिया था। जिसके बाद से मंदिर समिति और पुलिस प्रसाशन शिवरात्रि के अवसर पर आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के जलाभिषेक की तैयारी में लगे हुए हैं। 5 अगस्त से से मंदिर पर श्रद्धालुओं का आना शुरू हो जाएगा जिसको लेकर मंदिर की साज-सज्जा, बेरिकेटिंग, लाइटिंग, साफ-सफाई का कार्य अंतिम चरण में है। मंदिर परिसर में मेला कोतवाली भी लगनी शुरू हो गई है। बालैनी थानाध्यक्ष नरेश कुमार का कहना है कि श्रद्धालुओं को शांतिपूर्ण तरीके से जलाभिषेक कराने की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

---

यह रहेगा मुख्य जलाभिषेक का कार्यक्रम।

6 अगस्त दिन शुक्रवार

झंडापूजन सांय 5. 28 बजे

झंडारोहण सांय 6 .28 बजे

झण्डारोहण होते ही मुख्य जलाभिषेक शुरू।

-----------

नहीं लगेगा श्रावणी मेला

बालैनी। कोरोना महामारी के चलते लगातार दूसरे वर्ष पुरा महादेव मंदिर पर श्रावणी मेला नहीं लगेगा। पिछले वर्ष तो सावन के महीने में मंदिर भी बंद रहा था। लेकिन इस बार मेला स्थागित कर श्रद्धालुओं के जलाभिषेक के लिये मंदिर को खोला गया है।

संबंधित खबरें