DA Image
25 नवंबर, 2020|11:05|IST

अगली स्टोरी

गर्भवती महिलाओं और बच्चों को मिला पुष्टाहार

default image

मंगलवार को जिलेभर में बाल पुष्टाहार का वितरण्सा सीडीपीओ ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने घर-घर जाकर किया। जिसमें शहरी क्षेत्र में सभासदों व ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम प्रधानों की देखरेख में वितरण कराया गया। पुष्टाहार मिलने से गर्भवती महिलाएं व बच्चों के परिजन खुश नजर आए।

जनपद में सोमवार से पुष्टाहार का वितरण कराया जा रहा है, जो मंगलवार को भी जारी रहा। जिसमें सीडीपीओ मुमताज रिजवी ने मंगलवार को अहैड़ा समेत अन्य गांवों में पहुंचकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से अपनी देखरेख में पोषाहार का वितरण कराया। वहीं खेकड़ा में 39 आंगनवाड़ी केंद्रों गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशु को पुष्टाहार के तीन-तीन पैकेट वितरित किए गए। सीडीपीओ रीता शर्मा ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ कस्बे में भ्रमण किया।

सीडीपीओ ने बताया कि नगर क्षेत्र में 2856 बच्चों और 688 गर्भवती एवं धात्री माताओं को नमकीन दलिया, मीठा दलिया और विनिंग फूड के पैकेट दिए गए। जिसके चलते मंगलवार तक जिलेभर में छह माह से तीन वर्ष तक के 12824, तीन से छह वर्ष के 7496 बच्चों, 6483 गर्भवती महिलाओं को पोषाहार के तीन-तीन पैकेट वितरित किए गए। जिला कार्यक्रम अधिकारी विपिन कुमार मैत्रेय ने बताया कि बुधवार को भी पोषाहार का वितरण कराया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pregnant women and children received nutritional