People should give Modi another chance Baghel - जनता को चाहिए कि मोदी को एक और मौका दें: बघेल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनता को चाहिए कि मोदी को एक और मौका दें: बघेल

जनता को चाहिए कि मोदी को एक और मौका दें: बघेल

उप्र के पशुधन एवं लघु सिंचाई मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने कहा कि हिन्दुस्तान के लोकतंत्र में गठबंधन कभी भी सफल नहीं रहा।

वर्ष 1977 में जनता सरकार रहा हो या फिर तीसरे मोर्चे की सरकार, किसी ने भी पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया। जबकि 65 वर्ष तक देश में कांग्रेस का शासनकाल रहा है, इस लिहाज से जनता को चाहिए कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी को एक और मौका दें, जिससे देश एक बार फिर से उन्नति की शिखर पर पहुंच सके। उन्होंने कहा कि देश की जनता को सोचना होगा कि दीर्घकालिक सरकार के साथ योजना भी दीर्घकालिक हो।उप्र के पशुधन मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री प्रो. बघेल शनिवार की दोपहर दो बजे स्थानीय डाक बंगले में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1977 में पहली बार मोरार जी देसाई के नेतृत्व में जनता पार्टी सरकार बनी थी, लेकिन 27 महीने में गिर गई थी। 1989 में तीसरे मोर्चे की वीपी सिंह के नेतृत्व में सरकार बनी और 16 महीने में सरकार गिर गई और बाद में चन्द्रशेखर प्रधानमंत्री बने। वर्ष 1996 में एचडी देवेगौड़ा और फिर इन्द्रकुमार गुजराल प्रधानमंत्री बने। यही स्थिति यूपी में वर्ष 1993 में सपा-बसपा गठबंधन की रही लेकिन हिन्दुस्तान में अभी तक गठबंधन की सरकार कामयाब नहीं हो पाई। हां, 65 वर्षों तक हिन्दुस्तान में कांग्रेस का शासनकाल रहा, पं. नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के अलावा डा. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने। डा. मनमोहन सिंह को जनता ने दो बार मौका दिया, इसलिए आगामी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान जनता को चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार और मौका दें। देखा जाए तो उनका भी एक और कार्यकाल का हक बनता है। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हरेक पार्टी में गुटबाजी और मनमुटाव होता, भाजपा में भी थोड़ा बहुत है। हालांकि उन्होंने भाजपा में सबकुछ सही चलने का बात कही। उन्होंने पीएम मोदी का ग्रेड बी सी में राजपत्रित अधिकारी को छोड़कर इंटरव्यू की व्यवस्था समाप्त करने पर आभार जताया। बताया कि इससे और अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने यूपी में 50 हजार पुलिस भर्ती होने का भी जिक्र किया। पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुशीला सिंघल व नीरज शर्मा आदि मौजूद रहे।

बस स्टैंड के लिए सीएम देगा एनओसीजनपद के प्रभारी मंत्री ने भी माना कि बागपत को जिला बने 21 वर्ष होने के बावजूद रोडवेज बस स्टैंड न होना गंभीर समस्या है। उन्होंने बताया कि रोडवेज बस स्टैंड के लिए बागपत-दिल्ली मार्ग पर ब्लाक परिसर की जमीन चिन्हित की गई है, लेकर इसका एनओसी ग्राम्य विकास से मिलना है। एक विभाग से दूसरे विभाग को जमीन हस्तांतरित करना मुख्यमंत्री के अधीन है, लिहाजा डीएम बागपत से शासन को प्रस्ताव भेजने के लिए कहा गया है, जैसे ही प्रस्ताव भेजा जाएगा कैबिनेट में प्रस्ताव रखकर सीएम द्वारा एनओसी जारी कराने का काम किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि कलक्ट्रेट परिसर में काफी जगह खाली है, इसलिए ब्लाक को कलेक्ट्रट या फिर तहसील परिसर में शिफ्ट किया जा सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लाभार्थियों को न मिलने के बारे में जिला प्रशासन से पूछताछ करने की बात कही। इसके अलावा जिला महिला अस्पताल में ताला लटकने जैसे सवाल पर उन्होंने शीघ्र इसका निदान कराने का भरोसा दिलाया।

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकत्रियों ने रखीं समस्याएंजनपद के प्रभारी मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल का जहां भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने लोनिवि के डाक बंगले में जोरदार तरीके से स्वागत किया वहीं महिला मोर्चा की कार्यकत्रियों ने उनके समक्ष रोजगार, पेंशन व गरीब महिला परिवार के पास आवास न होने जैसी कई समस्याएं रखीं। इनमें महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुशीला सिंघल, कौशल त्यागी, रूचि चौहान, सरिता चौधरी आदि शामिल रहीं।

जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएंजनपद के प्रभारी मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने डाक बंगले में पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, बैठक में उन्होंने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत चर्चा की और सभी से केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। बैठक में लोस प्रभारी विमल शर्मा, लोकसभा संयोजक रामपाल नेहरा एड., विधायक केपी मलिक, विधायक सहेन्द्र सिंह रमाला, जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय, पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर, रविन्द्र राठी, मोहन वेदी, नीरज शर्मा, सूरजपाल सिंह, राकेश जैन, अंकुर सैनी, जयकुमार, चन्द्रवीर तोमर, सुधीर ठाकुर, बिजेन्द्र शर्मा, अनिल चौहान, लोकेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: People should give Modi another chance Baghel