DA Image
21 सितम्बर, 2020|5:15|IST

अगली स्टोरी

कड़ी सुरक्षा के बीच 21 केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुई विवि परीक्षा

default image

मंगलवार को जिले में 21 केंद्रों पर चौधरी चरण सिंह विवि की फाइनल ईयर की परीक्षाएं कराई गई। जहां पहले दिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को विवि से जारी गाइडलाइन का पालन कर परीक्षार्थियों को बैठाया गया। इससे पूर्व थर्मल स्क्रेनिंग से तापमान की जांच और सेनेटाइजर से हाथ धुलवाने के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्रों में भेजा गया।

जहां पुलिस सुरक्षा के बीच पहले दिन शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई। बागपत के सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कालेज के अलावा अन्य केंद्रों पर मंगलवार को तीन पालियों मे परीक्षा हुई। जहां पहली पाली में किसी भी विषय की परीक्षा नहीं हुई। इसके अलावा दूसरी पाली में एमए हिंदी, अंग्रेजी व गणित की परीक्षा नकलविहीन शांतिपूर्ण हुई। प्राचार्य अनिल चौहान ने बताया कि दूसरी पाली मे पंजीकृत 36परीक्षार्थी में से 02अनुपस्थित रहे।

इसके अलावा तृतीय पाली में पंजीकृत 156 में से 10 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, जबकि 146 ने परीक्षा दी। जहां एक कक्ष में 25परीक्षार्थी ही बैठाए गए । इससे पूर्व मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई और परीक्षार्थियों को सेनेटाइज किया गया। मास्क पहनकर आने वालों को ही कालेज में प्रवेश दिया गया। इसके अलावा बड़ौत नगर के दिगंबर जैन डिग्री कॉलेज, जनता वैदिक डिग्री कॉलेज, जैन स्थानकवासी गल्र्स डिग्री कॉलेज, हिमालयन कॉलेज व कांलदी देवी कॉलेज में शुरू हुई विवि की परीक्षा में सैकडों छात्र अनुपस्थित रहे।

दिगंबर जैन डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डा वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि कॉलेज में द्वितीय पाली में एमए अंग्रेजी का पेपर था, इसमें 95 छात्रों में से 19 अनुपस्थित, 76 छात्र उपस्थित रहे। तृतीय पाली में एमए हिन्दी, गणित का पेपर था। 342 छात्रों में से321 उपस्थित व 21 छात्र अनुपस्थित रहे। इसके अलावा जनता वैदिक डिग्री कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों में भी बहुत से छात्र अनुपस्थित रहे।

वहीं खेकड़ा कस्बे के एमएम डिग्री कालेज में क्षेत्र के 11 कालेजों का परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। एमएम कालेज में अस्थाई जिला जेल बन जाने के कारण परीक्षा के लिए गांधी इंटर कालेज के भवन में परीक्षा कराई गई। परीक्षा संचालक एवं प्राचार्य डा. जगदीश ने बताया कि दोनो पालियों में247 परीक्षार्थीशामिल होने थे। इनमें से13 अनुपस्थित रहे और 234 ने परीक्षा दी।

बताया कि परीक्षा के दौरान कोरोना महामारी से बचाव के नियमों का पालन कराया गया। सेनेटाइजेशन व सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था की गई। उधर जैन गल्र्स डिग्री कालेज मेंपर्यवेक्षक सोहबरन सिंह ने बताया कि परीक्षा में सभी परीक्षार्थी शामिल रहे। इस दौरान उमेश चैहान, आरके जैन, रूचि यादव आदि शिक्षक मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Peaceful examination conducted at 21 centers amidst tight security