ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपत पंचायत चुनाव: जिलेभर के शराब ठेकों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

पंचायत चुनाव: जिलेभर के शराब ठेकों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने शराब माफियाओं पर भी लगाम लगाने की रूपरेखा तैयार कर ली है। शराब की काला बाजारी रोकने और...

 पंचायत चुनाव: जिलेभर के शराब ठेकों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 05 Mar 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने शराब माफियाओं पर भी लगाम लगाने की रूपरेखा तैयार कर ली है। शराब की काला बाजारी रोकने और पियक्कड़ों पर नजर रखने के लिए जिलेभर के शराब ठेकों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। 50 से अधिक शराब ठेकों पर तो कैमरे लगाए भी जा चुके है। एसपी ओर आबकारी अधिकारी ने शेष बची दुकानों के ठेकेदारों को जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश जारी किए हैं।

बागपत जिले में अंग्रेजी शराब के 42, देशी के 74 और बीयर के 39 ठेके है। शहर के साथ गांव-देहात क्षेत्र में भी ये दुकानें संचालित है। रोजाना 8 से 10 हजार लोग इन शराब ठेकों से तरह-तरह के ब्रांड की शराब खरीदकर पीते हैं। कई बार तो नशा छा जाने के बाद उनके बीच शराब ठेकों पर ही संघर्ष हो जाता है। शराब ठेकों पर हुए विवाद के चलते जिलेभर में कई हत्याएं भी हो चुकी है। इतना ही नहीं शराब ठेकों पर हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश मार्का की शराब बेचे जाने की शिकायतें भी अधिकारियों से की जा चुकी है। अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। आरक्षण की घोषणा के साथ ही दावेदारों ने वोटरों को लुभाने के लिए शराब परोसनी शुरू कर दी है। वे हरियाणा से मिलावटी शराब की खेप मंगवा रहे है। सूत्रों की माने, तो कुछ शराब ठेकेदार भी चुनाव को भुनाने में जुट गए है। वे ठेकों पर मिलावटी शराब की बिक्री करा रहे है। पुलिस-प्रशासन ने भी पियक्कड़ों पर नजर रखने और मिलावटी शराब की बिक्री रोकने के लिए प्लान तैयार कर लिया है। एसपी बागपत अभिषेक सिंह और जिला आबकारी अधिकारी अखिलेश कुमार ने जिलेभर के शराब ठेकेदारों को शराब की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए है। जिलेभर की 50 से अधिक शराब की दुकानों पर तो कैमरे लगाए भी जा चुके हैं। एसपी ने शेष बची दुकानों पर भी जल्द ही कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं।

शराबियों पर नजर रखने और मिलावटी शराब की बिक्री रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। सभी शराब की दुकानों को इंटरनेट से भी जोड़ा जाएगा। 50 से अधिक दुकानों पर कैमरे लगाए जा चुके हैं, शेष दुकानों पर भी जल्द ही कैमरे लगवा दिए जाएंगे। इस संबंध में निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

अभिषेक सिंह, एसपी बागपत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें