ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतदूसरे दिन भी 31 मतदान कर्मी रहे अनुपस्थित, एफआईआर के निर्देश

दूसरे दिन भी 31 मतदान कर्मी रहे अनुपस्थित, एफआईआर के निर्देश

शहर के गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण में शुक्रवार को भी मास्टर ट्रेनरों ने मतदान कर्मियों को मतदान कराने की बारीकियां समझाई। डीएम ने...

दूसरे दिन भी 31 मतदान कर्मी रहे अनुपस्थित, एफआईआर के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 28 Jan 2022 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण में शुक्रवार को भी मास्टर ट्रेनरों ने मतदान कर्मियों को मतदान कराने की बारीकियां समझाई। डीएम ने सभी मतदान कर्मियों को निष्पक्षता के साथ मतदान कराने के निर्देश दिए। वहीं, प्रशिक्षण के दूसरे दिन भी 31 मतदान कर्मी नदारद रहे। जिस पर डीएम ने एफआईआर के निर्देश दिए।

जनपद की तीनों विधानसभा सीटों के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा। प्रशासन चुनाव की तैयारियां कराने में जुटा है। बागपत शहर के गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण चल रहा है। शुक्रवार को दूसरे दिन फिर 440 से अधिक पीठासीन अधिकारियों व मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनरों ने उन्हें मतदान कराने की बारीकियां समझाई। ईवीएम और वीवी पैट मशीन को चलाने के तरीके बताए। मशीन और बैलेट पेपरों को सील करने का तरीका बताया। इस दौरान डीएम राजकमल यादव ने मतदान कर्मियों को निष्पक्ष्ता और पारदर्शिता के साथ मतदान कराने को कहा। लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। वहीं, शुक्रवार को फिर प्रशिक्षण से 31 मतदान कर्मी नदारद रहे। जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई, साथ ही सीडीओ को नदारद रहने वाले मतदान कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

---

मतदान कर्मियों को लगाई गई बूस्टर डोज-

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन सर्तक बना हुआ है। मतदान कर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए उन्हें बूस्टर डोज लगाई जा रही है। शुक्रवार को फिर गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण में मतदान कर्मियों को बूस्टर डोज लगाई गई। डिप्टी सीएमओ डा. दीपा सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 100 से अधिक मतदान कर्मियों को बूस्टर डोज लगाई गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें