DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  83 ग्राम प्रधानों व सैकड़ों पंचायत सदस्यों को दिलाई गई शपथ
बागपत

83 ग्राम प्रधानों व सैकड़ों पंचायत सदस्यों को दिलाई गई शपथ

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 04:10 AM
83 ग्राम प्रधानों व सैकड़ों पंचायत सदस्यों को दिलाई गई शपथ

दो तिहाई ग्राम पंचायत सदस्यों के न होने से शपथ लेने से वंचित रह गए 83 ग्राम प्रधानों और निर्वाचित सैकड़ों ग्राम पंचायत सदस्यों को शुक्रवार को सोशल डिस्टेंस के साथ वर्चुअल तरीके से शपथ दिलाई गई। इन ग्राम पंचायतों में 20 जून को पहली बैठक होने के साथ ही ग्राम पंचायत का गठन हो जाएगा।

बता दें कि जिले के 244 ग्राम पंचायतों में से 83 ग्राम प्रधान निर्वाचित होने के बावजूद ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा नहीं होने की वजह से शपथ लेने से वंचित रह गए थे। उपचुनाव में जिले में रिक्त चल रहे 963 ग्राम पंचायत सदस्यों में 873 सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए थे जबकि 89 सदस्यों और एक बीडीसी सदस्य पद पर चुनाव कराया गया था। उपचुनाव और मतगणना संपन्न होने के बाद शुक्रवार को शपथ लेने से वंचित रहने वाले प्रधानों व पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई गई। बागपत और पिलाना में 27 ग्राम प्रधान व 365 पंचायत सदस्यों ने शपथ ग्रहण की।

बागपत ब्लाक में 16 ग्राम प्रधान शपथ लेने से वंचित रह गए थे। जिसके चलते उपचुनाव में रिक्त 218 पंचायत सदस्य पदों पर प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किये। जिस पर मतगणना होने के बाद शुक्रवार को शपथ ग्रहण कराई गई। जिसमें बागपत ब्लाक की बीडीओ स्मृति अवस्थी ने 16 में से 12 प्रधानों व 164 पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई। इसके अलावा शेष चार ग्राम प्रधान व 54 पंचायत सदस्यों को शनिवार को शपथ दिलाई जाएगी। वहीं पिलाना ब्लॉक में ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा ना होने के कारण शपथ से वंचित रहे 15 ग्राम प्रधानों और 201 ग्राम पंचायत सदस्यों को सेकेट्रीयो ने शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद ग्राम प्रधानों ने गांव में विकास कार्य करने की बात कही।

--

इन प्रधानों को दिलाई गई शपथ

शुक्रवार को बागपत ब्लाक के पाली, सूरजपुर महनवा, सरूरपुरकलां, फेजपुर निनाना, दौझा, धनौरा सिल्वरनगर, अहैड़ा, पाबला बेगमाबाद, कर्मअलीपुर गढ़ी, ग्वालीखेड़ा, संतोषपुर, गौरीपुर हबीबपुर व पिलाना ब्लाक के लुहारा, फतेहपुर, अमीपुर बालैनी, खट्टा प्रह्लादपुर, हरियाखेड़ा, चमरावल, खिंदौड़ा, गौसपुर, दौलतपुर, डौलचा, बसा टिकरी, पुरा महादेव, मुकंदपुर ओगटी, घटौली, मतानतनगर ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई गई, जबकि बागपत ब्लाक के सुलतानपुर हटाना, ढोढरा, चौहल्दा, फतेहपुर पुट्ठी के प्रधान शनिवार को शपथ लेंगे।

संबंधित खबरें