DA Image
11 अगस्त, 2020|6:57|IST

अगली स्टोरी

एनएचएआई व पुलिस-प्रशासन ने काठा में बलपूर्वक हटवाया नेशनल हाइवे से अतिक्रमण

एनएचएआई व पुलिस-प्रशासन ने काठा में बलपूर्वक हटवाया नेशनल हाइवे से अतिक्रमण

निर्माणाधीन दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाइवे 709 बी से गुरुवार को काठा गांव में अतिक्रमण हटवाया गया। एनएचएआई और पुलिस-प्रशासन की टीम ने बल पूर्वक 5 मकान, दो धार्मिक स्थलों और एक चबूतरे को ध्वस्त कराया। ग्रामीणों व मकान स्वामियों ने टीम की कार्रवाई का विरोध करते हुए उनके साथ काफी देर तक कहासुनी व नोंकझोंक भी की, लेकिन पुलिस-प्रशासन की सख्ती के आगे उनकी एक न चली। हाइवे निर्माण के लिए करीब 30.48 मीटर भूमि कब्जा मुक्त कराई गई।

बागपत से दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाइवे 709 बी गुजर रहा है। पिछले करीब डेढ़ वर्ष से हाइवे का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन काठा और नंगला बहलोलपुर गांव में अतिक्रमण के चलते हाइवे का निर्माण कार्य रुका पड़ा था। जिसके सम्बंध में एनएचएआई कई बार शासन और प्रशासन को पत्र लिख चुका था। गुरुवार को डीएम के निर्देश पर एनएचएआई और पुलिस-प्रशासन की टीम गांव में पहुंची। वह अपने साथ जेसीबी मशीन भी लिए हुए थी। टीम ने जैसे ही एक मकान को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई शुरू की, तो लोग सड़क पर उतर आए और कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया।

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करा रही टीम का घेराव कर लिया और उन्हें खरी-खोटी सुनाने लगे। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने सख्त रवैया अपना लिया और बल पूर्वक हाइवे की जद में आए मकानों को ध्वस्त कराना शुरू कर दिया। टीम ने गुरूवार की मध्यान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक हाइवे की जद में आए 5 मकान, 3 धार्मिक स्थल और एक चबूतरे को ध्वस्त कराया। इसके बाद टीम ने नंगला बहलोलपुर गांव में भी एक मकान को ध्वस्त कराया। पुलिस प्रशासन की टीम में एसडीएम रामनयन, तहसीलदार प्रसून कश्यप, सीओ बागपत ओमपाल सिंह, प्रॉजेक्ट मैनेजर डीएन सिंह और एनएचएआई के जेई अवनीश पराशर आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NHAI and police-administration forcibly removed encroachment from National Highway in Kathha