ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतप्रवासियों के फोन पर आने लगे नौकरियों के लिए मैसेज

प्रवासियों के फोन पर आने लगे नौकरियों के लिए मैसेज

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने पर लगाए गए लॉकडाउन में दूसरे जनपदों व प्रदेशों से लौटकर आए 2914 प्रवासी श्रमिकों के मोबाइल फोन पर अब नौकरियों के मैसेज आने लगे...

प्रवासियों के फोन पर आने लगे नौकरियों के लिए मैसेज
हिन्दुस्तान टीम,बागपतWed, 24 Jun 2020 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने पर लगाए गए लॉकडाउन में दूसरे जनपदों व प्रदेशों से लौटकर आए 2914 प्रवासी श्रमिकों के मोबाइल फोन पर अब नौकरियों के मैसेज आने लगे है। जिससे प्रवासी श्रमिकों को जिले में ही गुजर-बशर के लिए रोजगार मिलने की आस जग गई है। जिसके चलते ग्राम पंचायतों से लेकर मनरेग, पौधरोपण, पीडब्ल्यूडी और जिला उद्योग केंद्र से रोजगार मुहैया कराया जा रहा है।

अभी तक अफसर जिले में एक हजार से अधिक प्रवासियों को काम दिला चुके है। शासन ने प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को जिले में ही काम मुहैया कराने के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद बागपत जनपद में दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा व प्रदेश के दूसरे जनपदों से वापस लौटकर आए 2914 श्रमिकों का अफसरों ने पंजीकरण कराया और अलग-अलग श्रेणी बनाई। जिसमें मजदूरी पेशा श्रमिकों को डीआरडीए की तरफ से मनरेगा काम दिलाया गया। जिसमें अभी तक जिले के छह ब्लाकों में 179 श्रमिकों को काम दिलाया जा चुका है।

वहीं जिला उद्योग केंद्र ने कुशल श्रमिकों को फैक्ट्रियों में रोजगार मुहैया कराया। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक हिमांशु गंगवार ने बताया कि अभी तक जिले में पंजीकृत कुशल 650 श्रमिकों में से 403 को रोजगार दिलाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि श्रमिकों की कुशलता के अनुसार काम मिलने पर फोन कर बुलाया जा रहा है।

इसके अलावा ग्राम पंचायतों, पीडब्ल्यूडी से लेकर अन्य विभागों को भी जिम्मेदारी दी गई है। सीडीओ पीसी जायसवाल का कहना है कि एक हजार से अधिक श्रमिकों को अलग-अलग विभागों से रोजगार मुहैया करा दिया गया है, जल्द ही सभी को काम दिलाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें