DA Image
27 अक्तूबर, 2020|6:02|IST

अगली स्टोरी

यूपी दिवस पर दिया स्वच्छता व कोरोना से मुक्ति का संदेश

यूपी दिवस पर दिया स्वच्छता व कोरोना से मुक्ति का संदेश

यूपी दिवस पर मंगलवार को कोरोना वायरस के कहर के बीच सावधानी पूर्वक मनाया गया। जहां सूचना एवं तकनीकी विभाग के अफसरों ने यूपी दिवस पर स्वच्छता व कोरोना से मुक्ति का संदेश देते हुए छात्रों को प्रमाण पत्र सौंपे। जहां उन्होंने शासन से संचालित योजनाओं का लाभ हरेक व्यक्ति को दिलाने पर फोकस रखा।

जिला तकनीकी एवं सूचना प्रसारण अधिकारी भास्कर पांडे, हरप्रीत कौर, तहसीलदार बड़ौत प्रदीप कुमार के नेतृत्व में मुख्यालय पर सीएससी यूपी दिवस मनाया। जहां उन्होंने भारत सरकार से संचालित आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, किसान बिल जमा कैंप, जीवन प्रमाण पत्र, नकदी, निकासी समेत ऑनलाइन ट्रांजक्शन आदि की जानकारी दी और हरेक पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत प्रशिक्षित छात्रों को प्रमाण प त्र वितरित किए और पौधरोपण भी किया। उन्होंने बताया कि बागपत जनपद में 250 सीएससी का संचालन कर लोगों को सुविधाओं का लाभ दिलाया जा रहा है। जहां सभी को ऑनलाइन सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है।

वहीं कई जगहों पर स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई भी कराई गई और लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। वहीं मास्क वितरण कर लोगों को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए सावधानी बरतने का संदेश भी दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Message for cleanliness and freedom from corona on UP day