DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ से भी होगी गतिविधियों पर नजर

लखनऊ से भी होगी गतिविधियों पर नजर

बागपत, मेरठ से लेकर लखनऊ में बैठे अधिकारी भी मोबाईल ऐप के जरिए पुरा महादेव मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों से मंदिर की गतिविधियों पर नजर रखेंगे, दूर होने के बावजूद भी एक क्लिक के जरिए अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकस रहेंगे तथा आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

वही व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए हेलीकॉटर व ड्रॉन कैमरों से भी कांवड़ यात्रा की निगरानी की जायेगी, जिसके लिए शासन व प्रशासन पूरी तैयारियां पूर्ण कर चुका है। एक या दो दिन में ही कांवड़ यात्रा शुरू हो जायेगी।पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस बार जहां आईजी, कमिश्नर से लेकर एडीजी तक पुरा महादेव मंदिर का जायजा लेकर निर्देश दे रहे है।

वही पुरामहादेव मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से भी मोबाईल ऐप के माध्यम से अधिकारी सीधे जुडे़ंगे। बताया गया कि लखनऊ में बैठे अधिकारी भी पुरामहादेव मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की गतिविधियों को एक क्लिक पर अपने मोबाईल पर देखकर दिशा-निर्देश देंगे।

वही किसी भी प्रकार की अव्यवस्था हावी न हो जाए, इसके लिए जनपद के अनेक वरिष्ठ अधिकारी पुरामहादेव मंदिर पर ही डेरा जमाएं रहेंगे। इसके अलावा आतंकियों के अंदेशों के मद्देजनर हेलीकॉपटर व ड्रॉन कैमरों से भी कांवड़ यात्रा की निगरानी की जायेगी। वही किसी भी प्रकार की खामी को चुटकी में दूर किया जायेगा।

पुरामहादेव संबंधी सभी व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन सतर्क है। बता दे कि पूर्व में भी पुरामहादेव मंदिर में अव्यवस्थाएं हावी होने के कारण प्रशासन बेबस नजर आ चुका है, जिस कारण शासन ने इस बार कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए तकनीक के बूते तैयारियां शुरू कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Look at activities from Lucknow