DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बागपतरालोद का बहुजन उदय अभियान के साथ लोक संकल्प पत्र का आगाज

रालोद का बहुजन उदय अभियान के साथ लोक संकल्प पत्र का आगाज

हिन्दुस्तान टीम,बागपतNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 10:45 PM
रालोद का बहुजन उदय अभियान के साथ लोक संकल्प पत्र का आगाज

राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता सुभाष गुर्जर प्रमुख ने अहैड़ा, हरचंदपुर, सुन्हैड़ा में राष्ट्रीय लोकदल की एक मुहिम बहुजन उदय अभियान के तहत सभी पिछड़े, दलितों को राष्ट्रीय लोकदल के विचारों के बारे में बताया। साथ ही लोक संकल्प पत्र 2022 का आगाज किया।

रालोद के वरिष्ठ नेता एवं जिला पंचायत सदस्य सुभाष गुर्जर रालोद पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ कई गांवों में बहुजन उदय अभियान का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि बहुजन उदय अभियान के तहत राष्ट्रीय लोकदल सर्व समाज को जोड़ने का काम करेगी और सरकार मे उन्हें भागीदारी देने का काम करेगी । उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान, मजदूर, गरीब, के उत्थान लिए कोई भी कार्य नहीं किया है। मनरेगा के नाम पर हो या किसान का एमएसपी मुद्दा पर सरकार मौन है । ग्राम अहेड़ा में संत शिरोमणि रविदास मंदिर पर बृजलाल की अध्यक्षता में कार्यक्रम का संचालन रामकृष्ण ने किया । ग्राम हरचंदपुर प्रधान कृपाल और संचालन प्रधान सोहनबिरी एवं ग्राम सुनहडा में चौपाल पर बलजोर प्रधान की अध्यक्षता का कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अभियान में राजवीर, धर्मेंद्र धर्मवीर प्रमुख, हरेंद्र, सुभाष, सूरजभान, महावीर, नवीन कुमार, राजबीर, नवाब खान हरबीर,मोती,तेजपाल ,आशु , इस्लाम,ब्रह्मसिंह प्रजापति, गोपाल कश्यप, हरिश्चंद्र, सुरेंद्र, आदि शामिल रहे।

---------------

अति पिछड़े समाज को सत्ता में सम्मान दिलाएगा रालोद

मुकीमपुरा,बोढ़ा व थल गांव में रालोद के बहुजन उदय अभियान के तहत बैठकों का आयोजन हुआ, जिसमें वक्ताओं ने भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार पर किसानों व अति पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाया।

मुकीमपुरा गांव में रविवार को रालोद के बहुजन उदय कार्यक्रम के तहत संगठन में जिम्मेदारी और सत्ता में भागेदारी को लेकर बैठक हुई। वक्ताओं ने कहा कि रालोद अति पिछड़े समाज के लोगों की सत्ता में भागेदारी सुनिश्चित करने की लड़ाई लड़ रहा है। पूर्व विधायक गजेंद्र मुन्ना ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार में अति पिछड़े समाज के लोगों का सम्मान नहीं है ,यह सरकार सिर्फ पूंजीपतियों को बढ़ावा दे रही है। रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरज उज्ववल ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर व किसान मसीहा स्व. चौधरी चरण सिंह का सपना था कि दलित, कश्यप सहित सभी अति पिछड़े समाज के लोगों की सत्ता में भागेदारी व जिम्मेदारी हो उनका यह सपना पूरा करने के लिए रालोद कार्य कर रहा है। बैठक में उन्होंने लोक संकल्प पत्र 2022 राष्ट्रीय लोकदल का संकल्प पत्र भी ग्रामीणों को वितरित किए। इसके अलावा बोढा गांव में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व जिला पंचायत सदस्य संजीव मान ने कहा कि रालोद का चुनावी घोषणा पत्र में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। बहुजन समाज को उनका हक मिल सके। बैठक में पूर्व चेयरमैन चौधरी रामकुमार सिंह, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष नरेश तोमर, पूर्व प्रमुख सतेंद्र मलिक, संयोग रावत, राजू तोमर सिरसली, विकास बाछोड़, राहुल रावत, गौरव भारद्वाज, राजू बाल्मीकि, जितेंद्र कंडेरा, जितेंद्र तोमर, जीतू मलिक, विनेश राणा,बबली तोमर आदि ने भी विचार व्यक्त कए। बैठक में बिल्लू प्रधान, संजीव, सुरेश दलित, बिट्टू तोमर, मोनू तोमर, जसवंत शर्मा, सचिन तोमर, हरबीर तोमर, ओमपाल दलित, भवर सिंह, मंजीत कश्यप, अजय कश्यप आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता जवाहर सिंह कश्यप एवं संचालन सुरेश राणा ने किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें