DA Image
8 अगस्त, 2020|5:27|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन: डीएम एसपी ने लिया सड़कों पर उतरकर जायजा

लॉकडाउन: डीएम एसपी ने लिया सड़कों पर उतरकर जायजा

लॉकडाउन-2 का सख्ती पालन सुनिश्चिति कराने के लिए डीएम व एसपी एक बार फिर से गुरूवार को सड़कों पर नजर आए। रमजान महीने का शुक्रवार को पहली जुमे की नमाज के मद्देनजर भी इन दोनों अधिकारियों ने तीन तहसीलों में अधीनस्थ अधिकारियों लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने और जुमे की नमाज को शांतिपूर्वक घरों में ही संपन्न कराने के निर्देश दिए।

उधर सभी मार्गों पर पुलिस तैनात रही। डीएम शकुंतला गौतम, एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव ने कोरोना कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए बड़ौत शहर का भ्रमण किया । इन दोनों अधिकारियों ने लॉक डाउन की स्थिति परखी । बातचीत में बताया कि जिलेभर में लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन किया जा रहा है।

उन्होंने श्री केहर सिंह दिव्या पब्लिक स्कूल का भी भ्रमण कर क्वारंटाइन सेंटर पर लोगों से भी बातचीत की। डीएम ने एसडीएम व तहसीलदार को निर्देशित किया कि खानपान में किसी भी तरह की लापरवाही ना की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने पर जोर दिया। इस मौके पर एसडीएम दुर्गेश मिश्रा, सीओ आलोक सिंह, तहसीलदार प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

डीएम का काफिला पहुंचा तो रफूचक्कर हुए लोग

दिन निकलते ही लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आती है। सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ रही है। गुरुवार को डीएम व एसपी का काफिला बड़ौत पहुंचा तो बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोग रफूचक्कर हो गए। हालांकि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए नगर के हर प्रवेश द्वारा पर पुलिस ने बेरिकेडिंग लगा रखी है। बावजूद इसके लोग नियम तोड़ने से बाज नहीं आते।

पुलिस ने किए 15 बाइक के ई-चालान

कस्बे में गुरुवार की सुबह बाजार खुलते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने सख्ती बरतते हुए बेवजह बाजार में पहुंचे युवको को वहां से दौड़ाया । पुलिस ने बिना कारण घूमने निकले15 बाइक सवारो के चालान काटे। गुरुवार की सुबह खेकड़ा में बाजार खुलते ही वहा ग्राहकों की भीड़ जुट गई।

कई ग्राहक तो बाइक लेकर भी वहां पहुंच गए। पुलिस को सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए सख्ती बरतनी पड़ी। उसने बे वजह बाजार में घूम रहे सैकड़ों युवकों को तो लाठियां फटकार ते हुए वहां से दौड़ाया। जिससे बाजार में काफी समय तक हड़कंप जैसी स्थिति बनी रही। प्रभारी निरीक्षक आर के शर्मा का कहना है कि लॉकडाउन का किसी को भी उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। जो भी उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown DM SP took stock on the streets