ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतदेर से हुई स्वास्थ्य जांच, भूखे रहे मासूम

देर से हुई स्वास्थ्य जांच, भूखे रहे मासूम

बाम गांव के प्राथमिक विद्यालय के बच्चे शनिवार को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सीएचसी...

देर से हुई स्वास्थ्य जांच, भूखे रहे मासूम
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSun, 14 Oct 2018 12:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बाम गांव के प्राथमिक विद्यालय के बच्चे शनिवार को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सीएचसी पहुंचे। यहां पर दो घंटे से भी अधिक समय तक बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण पूर्ण ना होने के कारण बच्चे बिलबिला उठे।

इसे लेकर बच्चों के साथ पहुंचे शिक्षामित्र के साथ सीएचसी अधीक्षक की तीखी नोंकझोंक तक हुई।शनिवार को प्राथमिक विद्यालय बाम के 15 बच्चों को अपने साथ लेकर यहां का शिक्षामित्र आदेश कुमार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा।

यहां पर इन बच्चों को एलर्जी, त्वचा रोग समेत अन्य स्वास्थ्य परीक्षण के लिए लाया गया था। ये बच्चे यहां पर सुबह 10:30 बजे पहुंच गए थे। अधिक भीड़ होने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य की जांच में देरी भी हो रही थी। कुछ जांच बच्चों की पूरी भी कराई गई थी, इसके बावजूद दो घंटे से अधिक का समय यहां पर बिताने के चलते बच्चे बिलबिला उठे।

बच्चों के साथ आए शिक्षामित्र आदेश कुमार ने जब सीएचसी अधीक्षक डॉ. एएस मलिक से शिकायत की तो इस दौरान दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक तक हुई। शिक्षामित्र आदेश कुमार का आरोप था कि बिना स्वास्थ्य परीक्षण के बच्चों को यहां पर बेवजह रोका जा रहा है।

उन्हें यहां से जाने तक नहीं दिया जा रहा है जबकि बच्चे भूख से बिलबिला रहे हैं। वहीं सीएचसी अधीक्षक डॉ. एएस मलिक का कहना था कि बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा गया है, किसी तरह की बेवजह की देरी नहीं की गई है। रही बात बच्चों को भूख रखने की तो सीएचसी पर उन्हें खाना उपलब्ध नहीं कराया जाना था। काफी हंगामे के बाद बच्चों को सीएचसी की दो एंबुलेंस के माध्यम से स्कूल के लिए रवाना किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें