Kawad Yatra Connection at 400 rupees per kilowatt for camps - कांवड़ यात्रा: शिविरों के लिए मिलेगा 400 रुपये प्रति किलोवाट पर कनेक्शन DA Image
15 नबम्बर, 2019|4:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांवड़ यात्रा: शिविरों के लिए मिलेगा 400 रुपये प्रति किलोवाट पर कनेक्शन

आगामी शिवरात्रि मेला और कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सड़क किनारे लगने वाले शिविरों के लिए विद्युत विभाग की ओर से 400 रुपये प्रति किलोवाट प्रति सप्ताह के हिसाब से अस्थाई कनेक्शन दिया जाएगा। इतना ही नहीं शिविरों में बिजली चोरी मिलने पर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अधीक्षण अभियंता रामबीर सिंंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। इसके लिए जनद मेें अलग-अलग स्थानों पर शिवभक्त कांवड्यिों के लिए समाजसेवी लोग सड़कोें किनारे और पुरा महादेव मंदिर प्रांगण मे शिविर लगाते हैं। उनके लिए शिविर विद्युतापूर्ति के लिए विभाग की ओर 400 रुपये प्रति किलोवाट प्रति सप्ताह के हिसाब से अस्थाई कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके लिए विभागीय स्तर पर मीटर भी लगाए जाएंगे। मीटर रीडिंग के आधार पर विद्युत बिल साढ़े 7 रुपये प्रति यूनिट की दर से वसूला जाएगा। कोई भी शिविर संचालक क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता से संपर्क कर अस्थाई कनेक्शन ले सकते हैं। उन्होंने चेतावनी जारी की है कि अगर किसी शिविर में बिना कनेक्शन बिजली का प्रयोग होते मिला तो संबंधित शिविर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

27 से 30 तक एक्सईएन और एसडीओ संभालेंगे पुरा में विद्युत की कमान

अधीक्षण अभियंता रामबीर सिंह ने पुरा महादेव मंदिर पर शिवरात्रि पर्व के दौरान विद्युत व्यवस्था सुचारु राने के लिए 27 से 30 जुलाई के बीच एक्सईएन अ‍ैर एसढीअ‍े को जिम्मेदारी सौंपी है। बताया कि इस दौरान एसडीओ खेकड़ा पुष्पेंद्र सिंह के अलावा अधीक्षण अभियंता सुधाकर बड़ौत, विजय कुमार राजपूत बागपत, महेश चंद खेकड़ा, गोपाल सिंह बड़ौत निर्धारित समय के अनुसार अपनी ड्यूटी का निर्वहन करेंगे।

विद्युत विभाग ने बनाया नियंत्रण कक्ष

निगम मुख्यालय के आदेश पर विद्युत वितरण मंडल बाघू रोड पर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। यह जानकारी एसइग् रामबीर सिंह ने बताया कि नियंत्रण कक्ष में तीन शिफ्टों में 33 टीजीटू की पालीवार ड्यूटी लगाई गई हैै। कंट्रोल रूम पर 20 जुलाई से 30 जुलाई तक प्रात: 6 से दोपहर 2 बजे तक, दोपहर 2 बजे से रात दस बजे तक व रात 10 बजे से प्रात: 6 बजे पाली चलेगी। सूचना के लिए कंट्रोल रूम के नंबर 0121-2222297 तथा तोबाइल नंबर 9193330172 पर संपर्क किया जा सकता है।

21 से 30 तक 14 गांवों में रहेगी 24 घंटे बिजली

बागपत। अधीक्षण अभियंता रामबीर सिंह ने बताया कि पुरा महादेव मेले के मद्देनजर 14 गांवों में 24 घंटे बिजली रहेगी। उनके अनुसार पुरा महादेव, कमाला, मवीखुर्द, कान्हड, निरपुड़ा, दाहा, संतनगर, बामनौली, बिजरौल, बिनौली, बड़ौत टाउन, बड़ौत तहसील, सरूरपुर कलां औा बागपत ग्रामीण शामिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kawad Yatra Connection at 400 rupees per kilowatt for camps