ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतकांवड़ यात्रा: शामली की बजाय हरिद्वार तक जायेगी पैसेंजर ट्रेन

कांवड़ यात्रा: शामली की बजाय हरिद्वार तक जायेगी पैसेंजर ट्रेन

कांवड़ यात्रा: शामली की बजाय हरिद्वार तक जायेगी पैसेंजर ट्रेन

कांवड़ यात्रा: शामली की बजाय हरिद्वार तक जायेगी पैसेंजर ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,बागपतMon, 11 Jul 2022 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले रेलवे ने श्रद्धालुओं को सौगात दी डाली है। दो पैसेंजर ट्रेनों का विस्तार शामली से बढ़ाकर हरिद्वार तक के लिए कर दिया गया है।

दरअसल, कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। 14 जुलाई से सावन माह शुरू होते हुए कांवड़ियों की चहल पहल शुरू हो जाएगी। वहीं हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए रेलवे ने भी कदम बढ़ाए हैं। याद दिला दें कि कोरोनाकाल में प्रभावित हुई ट्रेनें अभी तक पटरी पर नहीं लौट सकी है। वहीं अब कांवड़ यात्रा को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली से शामली तक संचालित होने वाले ट्रेन का विस्तार हरिद्वार तक कर दिया है। बड़ौत रेलवे स्टेशन अधीक्षक सुधीर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन संख्या 04445 दिल्ली से शामली तक चलती थी। यह ट्रेन दिल्ली से रात्रि 8 बजे चलकर बड़ौत रेलवे स्टेशन पर 9 बजकर 39 मिनट पर पहुँचती है। यह ट्रेन शामली से 11 बजकर दो मिनट पर चलकर एक बजकर 55 मिनट पर हरिद्वार पहुँच जाएगी।

उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 04466 हरिद्वार से रात्रि 10 बजकर 15 मिनट पर चलकर शामली में सुबह 6 बजे पहुँचेगी। शामली से 6 बजकर 40 मिनट पर चलकर यह ट्रेन 7 बजकर 57 मिनट पर बड़ौत रेलवे स्टेशन पहुँचेगी। इसके अलावा ट्रेन संख्या 19609-19610 स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन पहले ही दिल्ली से हरिद्वार के लिए चल रही है। ट्रेन के विस्तार से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।