DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बागपतलौह पुरूष पटेल को किया गया याद, राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

लौह पुरूष पटेल को किया गया याद, राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

हिन्दुस्तान टीम,बागपतNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:07 AM
लौह पुरूष पटेल को किया गया याद, राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

जिलेभर में रविवार को सरदार पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। पटेल को याद करते हुए देशभक्तों ने एक-दूसरे को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलकर आगे बढ़ने का संकल्प लिया।

आजादी के अमृत महोत्सव रविवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। गुर्जर महासभा बागपत द्वारा लौहपुरूष की 145 वीं जयंती पर गुर्जर भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि यदि पटेल नहीं होते तो देश टूट गया होता। वक्ता चौ. कृष्णपाल सिंह, करतार सिंह, श्योराज सिंह, चौ. प्रताप सिंह, सतीश प्रधान, देवेन्द्र गुर्जर, अमरजीत प्रधान, लीलू प्रधान, कपिल बंसल, गजेन्द्र बली, हरीश चौधरी, कंवरपाल भाटी , श्रीकांत धामा आदि ने पटेल के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला। बताया कि आगामी 13 नवंबर को मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। अध्यक्षता करतार सिंह पहलवान व संचालन कृष्णपाल सिंह ने किया। उधर पंचशील कालोनी में नम्बरदार पार्क में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती में नगर के प्रबुद्ध जनों ने हर्षोल्लास के साथ मनाई। वक्ताओं ने पटेल को महान बताते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। कार्यक्रम में मंडी सचिव जयप्रकाश धामा, राष्ट्र वन्दना मिशन के जिला संयोजक देवेन्द्र आर्य एड. गायत्री परिवार के राधेश्याम शर्मा , यशवीर सिंह कुशवाहा,मुनीन्द्र राणा,सोहनपाल गुर्जर,प्रधान तेज सिंह,रोहित धामा आदि उपस्थित रहे।

इसके अलावा भाजपा नेत्री बबीता शर्मा के आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा नगर में सरदार पटेल की जंयती मनाई गयी, साथ ही उनके चित्र पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में पार्टी के जिला उपाध्यक्ष कुलदीप भारद्वाज, श्रम प्रकोष्ठ के जिला संयोजक जयकुमार, प्रकाश मालिक, संजय शर्मा, शेखर चौहान, शुभम चौहान, शीशपाल, डॉ देवेंद्र, भीम सिंह, सचिन कुमार, ओमपाल सिंह आदि मौजूद रहे। समाजवादी पार्टी कार्यालय पर भी लौह पुरूष की जयंती मनाई गई। सपाईयों ने उन्हें भावपूर्ण स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा कि सरदार पटेल ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान किसानों के लिए खेड़ा संघर्ष और बारदौली सत्याग्रह के माध्यम से अंग्रेज सरकार की हठधर्मिता की नीति का पुरजोर विरोध किया था। कार्यक्रम में नगेन्द्र सिंह, डा. सीमा यादव, डा. शकील, अमित तोमर, राज सिंह यादव, राजीव प्रधान, नदीम अल्वी, हरीश गुर्जर आदि शामिल रहे। रालोद कार्यालय में रालोद नेता ओमबीर ढ़ाका के नेतृत्व में रालोदियों अमित, योगेन्द्र पाबला, जितेन्द्र और उस्मान ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें