DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बागपत और गाजियाबाद के गांवों में घुसा हिंडन नदी का पानी

बागपत और गाजियाबाद के गांवों में घुसा हिंडन नदी का पानी

1 / 2जलकुंभी से हिंडन नदी का बहाव अवरुद्ध हो जाने से गाजियाबाद और बागपत जिले के कई गांवों में हिंडन नदी का पानी घुस...

बागपत और गाजियाबाद के गांवों में घुसा हिंडन नदी का पानी

2 / 2जलकुंभी से हिंडन नदी का बहाव अवरुद्ध हो जाने से गाजियाबाद और बागपत जिले के कई गांवों में हिंडन नदी का पानी घुस...

PreviousNext

जलकुंभी से हिंडन नदी का बहाव अवरुद्ध हो जाने से गाजियाबाद और बागपत जिले के कई गांवों में हिंडन नदी का पानी घुस गया। क्षुब्ध ग्रामीणों ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे को जाम करते हुए प्रदर्शन किया। सीओ गाजियाबाद ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाया।

नदी से जलकुंभी भी हटवाई।हिंडन नदी उफान पर चल रही है। रविवार सुबह सरफाबाद गांव के पास बने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे के पुल के नीचे जलकुंभी ने हिंडन नदी का बहाव अवरुद्ध कर दिया। जिससे हिंडन नदी का पानी सरफाबाद, नेकपुर, भीम आदि गांवों में घुस गया।

जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। वे एकत्र होकर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर चढ़ गए और जाम लगा दिया। एक्सप्रेस वे जाम किए जाने की सूचना मिलते ही गाजियाबाद और बागपत पुलिस में हड़कंप मच गया। सीओ गाजियाबाद प्रभात कुमार और एसएसआई खेकड़ा रजनीश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जाम लगा रहे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया।

उनसे जाम खुलवाया और नदी से जलकुंभी को हटवाया। ग्रामीणों का कहना था कि नदी का बहाव रुकने से उनके गांवों में नदी का पानी घुस गया है। फसलें जलमग्न हो गई है। जलभराव से मकानों को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। सीओ प्रभात कुमार का कहना है कि नदी से कुछ जलकुंभी को हटवा दिया गया है, बाकि जलकुंभी हटवाने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है। जाम खुलवा दिया गया है।

जाम से परेशान रहे वाहन चालक

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर जाम लगते ही चंद मिनटों में दोनों और वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। वाहन चालकों ने ग्रामीणों से उन्हें निकल जाने के लिए भी कहा, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी। उन्होंने सीओ के आश्वासन के बाद ही जाम खोला। तब जाकर वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

अवैध वसूली करने का लगाया आरोप

जाम के दोरान पंजाब के पशु व्यापारी कल्लन सिंह ने हिंडन नदी पुल के पास कुछ युवकों पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। उसने सीओ गाजियाबाद को बताया कि वह रोजाना कैंटर में पशु लादकर पंजाब से गाजियाबाद आता। बागपत जिले की सीमा समाप्त होते ही कार सवार युवक उनके कैंटर को रोक लेते हैं और बजरंग दल के कार्यकर्ता बताकर उनके साथ मारपीट करते है और जबरन अवैध वसूली करते है। सीओ गाजियाबाद ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In the villages of Baghpat and Ghaziabad, the water of the Hindand river enters