DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बागपत › लूम्ब गांव गौशाला में गोवंश को हरा चारा ने मिलने से जताई नाराजगी
बागपत

लूम्ब गांव गौशाला में गोवंश को हरा चारा ने मिलने से जताई नाराजगी

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 04:30 AM
लूम्ब गांव गौशाला में गोवंश को हरा चारा ने मिलने से जताई नाराजगी

बुधवार को क्षेत्र मैं संचालित चार गौशालाओ का नोडल अधिकारी की टीम ने औचक निरीक्षण किया। गौशालाओं में साफ-सफाई से लेकर चारा तथा पानी की व्यवस्था देखी ।

बुधवार को संयुक्त निदेशक एंव नोडल अधिकारी लखनऊ के डॉ आनंद कुमार सोलंकी व पशुधन प्रसार अधिकारी शांति प्रकाश ने छपरौली ,बदरखा, मुकुंदपुर, व लूम्ब गांव मे पहुंचकर औचक निरीक्षण किया।

नोडल अधिकारी ने गौशालाओं में गोवंश को रहने से लेकर साफ सफाई, पानी, भूसा, हरे चारे संबंधित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नोडल अधिकारी को लूम्ब गांव स्थित गौशाला में गोवंश को हरा चारा ने मिलने से नाराजगी जताई। उन्होंने मौके पर ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव को बुलाकर कहा कि चारे और पानी की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें ,तथा शासन के निर्देशानुसार ही कार्य करें।

नोडल अधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि पशुओं में होने वाली बीमारी की स्थिति में पशुओं को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। नोडल अधिकारी को गौशाला में काम करने वाले लोगों ने बताया कि बरसात होने के कारण आज हरा चारा नहीं आया है। संयुक्त निदेशक एवं नोडल अधिकारी डॉ आनंद कुमार सोलंकी ने बताया कि शासन आदेशा अनुसार वह 10 दिनों तक गौशालाऔ का निरीक्षण करेंगे और जो भी खामियां होगी उसको तत्काल दुरुस्त करा जाएगा। इस मौके पर ग्राम प्रधान बहादुर सिंह और ग्राम सचिव गौरव खोखर सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

संबंधित खबरें