DA Image
22 अक्तूबर, 2020|8:33|IST

अगली स्टोरी

महत्वपूर्ण: अनलॉक-2 आज से शुरू, स्कूल-कालेज रहेंगे बंद

महत्वपूर्ण:  अनलॉक-2 आज से शुरू, स्कूल-कालेज रहेंगे बंद

केन्द्र सरकार के आदेश पर सूबे भर के अन्य जिलों की तरह बागपत में भी एक जुलाई से शुरू होने वाले अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन जारी कर दी गई है। अनलॉक 2.0 बुधवार से लागू हो जाएगा। खास बात यह है कि नई गाइडलाइन में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने को कहा गया है।

उधर रोजाना अब रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात्रि कफ्र्यू लागू होगा। इस समय किसी भी व्यक्ति के घर के बाहर निकलने पर पाबंदी होगी। सिर्फ इमरजेंसी में ही बाहर निकल सकेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार ने अनलॉक 2.0 तहत कोई खास ढ़ील नहीं दी है। कंटेनमेंट जोन की सीमा 21 दिन से घटाकर 14 दिन कर दी गई है। इसके अलावा जहां कोरोना संक्रमित मिलेंगे, उसी क्षेत्र को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

डीएम शकुंतला गौतम ने बताया कि अनलॉक 2.0 में शासन से मिली गाइडलाइन के अनुसार ही छूट दी जाएगी। कोरोना महामारी से बचाव बहुत जरूरी है। इतना ही नहीं हरेक व्यक्ति को कोरोना वायरस के बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

वहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन जरूरी होगा। सभी को मास्क पहनना, सैनिटेशन करने जैसे नियों का पालन भी करना होगा। इतना ही नहीं कई स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 1 जुलाई से कार्य शुरू करने की तैयारी में थे लेकिन सरकार ने अभी पहले की तरह ही बंद रखने का फैसला किया है। डीएम ने बताया कि गाइडलाइन में 31 जुलाई तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखने को कहा गया है, इसलिए गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा।---दुकानों पर सिर्फ 5 लोग हो कर सकेंगे प्रवेश अनलॉक 2.0 के तहत दुकानें खोली जा सकेंगी। हालांकि दुकान पर एक समय में पांच से ज्यादा लोगों को रहने की अनुमति नहीं होगी। दुकान में काम करने वालों से लेकर आने वाले ग्राहकों तक को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर नोडल अफसरों की चर्चा

कलेक्ट्रेट सभागार में नोडल अधिकारी अपर आयुक्त खाद्य एवं रसद अनिल कुमार एवं पॉवर कारपोरेशन के एमडी एम देवराज की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कोविड-19 टीम की बैठक हुई। बैठक में कोरोना महामारी से बचाव एवं जिले की स्थिति को लेकर चर्चा की गई।

बताया गया कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 265 है। इनमें लगभग 186 लोग ठीक भी हो गए। जबकि एक्टिव केसों की 75 है। इसके अलावा 4 की मौत होने की भी जानकारी दी गई। बैठक में और अधिक सैंपलिंग बढ़ाने, डोर-टू डोर संक्रमितों का पता लगाने के टीमें भेजने पर जोर दिया गया।

बैठक देर रात जारी रही। बैठक में डीएम शकुंतला गौतम , एडीएम अमित कुमार, सीएमओ डा. आरके टंडन, डिप्टी सीएमओ डा. यशवीर सिंह, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता रणवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Important Unlock-2 starts from today school-colleges will remain closed