DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  महत्वपूर्ण: तीन सूत्रीय मांगों को लेकर रालोदी मिले डीएम से, झूठे मुकदमें वापस लेने की मांग
बागपत

महत्वपूर्ण: तीन सूत्रीय मांगों को लेकर रालोदी मिले डीएम से, झूठे मुकदमें वापस लेने की मांग

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 09:11 PM
महत्वपूर्ण: तीन सूत्रीय मांगों को लेकर रालोदी मिले डीएम से, झूठे मुकदमें वापस लेने की मांग

जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर भाजपा और रालोद आमने-सामने आ गए हैं। अध्यक्ष की कुर्सी हथियाने को लेकर जिला पंचायत परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को लुभाने के साथ-साथ उन पर दबाव बनाने का काम किया जा रहा है। रालोद समर्थित दो सदस्य व परिजनों के खिलाफ दो थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, इसके विरोध में रालोदियों ने डीएम को तीन सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुए झूठे मुकदमें वापस लेने की मांग की है। साथ ही 17 जून से पूर्व मुकदमा वापस नहीं लेने पर जिला मुख्यालय पर धरना देकर अधिकारियों का घेराव करने की चेतावनी दी है।

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं है लेकिन जुलाई के प्रथम सप्ताह में चुनाव की संभावना जताई जा रही है।

बागपत जनपद में जिला पंचायत परिषद अध्यक्ष पद इस बार एससी महिला के लिए आरक्षित है। जिले में 20 पंचायत सदस्य हैं। इनमें रालोद समर्थित सदस्यों की संख्या 8, सपा के तीन और भाजपा के पास पांच सदस्य हैं। सदस्यों के आंकड़े पर नजर डालें तो सपा-रालोद गठबंधन के पास पूर्ण बहुमत है। लेकिन भाजपा पूरी तरह से अध्यक्ष पद हथियाने के लिए कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं है। रालोदियों का आरोप है कि सत्ता पक्ष के दबाव में रालोद समर्थित सदस्यों का उत्पीड़न और झूठे मुकदमें में फंसाने का काम किया जा रहा है।

रालोद जिलाध्यक्ष डा. जगवीर सिंह तेवतिया, पूर्व मंत्री डा. मैराजुद्दीन, रालोद के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप उज्जवल, पूर्व विधायक वीरपाल राठी के नेतृत्व में रालोदी सोमवार को डीएम राजकमल यादव से मुलाकात की। जिलाध्यक्ष ने तीन सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुए वार्ड 17 की सदस्या साईदा पत्नी फखरूद्दीन के तीन पुत्रों पर दर्ज मुकदमें , वार्ड 3 के सदस्य महबूब के खिलाफ बिनौली थाने में दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग की।

डीएम से मिलने वालों में विकास प्रधान, धीरज उज्जवल, पूर्व विधायक गजेन्द्र मुन्ना, गौरव, अहमद हमीद, प्रमेन्द्र तोमर आदि शामिल रहे।

भाजपा से बबली देवी ही होंगी जिपं अध्यक्ष की प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर का कहना है कि वार्ड 18 से निर्वाचित हुई बबली देवी ही भाजपा की जिला पंचायत परिषद अध्यक्ष पद की प्रत्याशी होंगी। हालांकि अभी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। उन्होंने दावा किया कि जिले के सभी ब्लाकों में से पांच में कई बीडीसी सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख पद के लिए दावेदारी ठोकी है। इनमें कईयों ने भाजपा से अधिकृत घोषित करने की मांग की है।

संबंधित खबरें