ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपत गोष्ठी में समझाई जल की महत्ता

गोष्ठी में समझाई जल की महत्ता

जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति द्वारा व इम्प्लीमेंटशन सपोर्ट एजेंसी ग्रामीण विकास ट्रस्ट नोएड़ा के तत्वाधान शुक्रवार को ब्लॉक बिनौली में जल जीवन मिशन,...

 गोष्ठी में समझाई जल की महत्ता
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 24 Feb 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बिनौली।

जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति द्वारा व इम्प्लीमेंटशन सपोर्ट एजेंसी ग्रामीण विकास ट्रस्ट नोएड़ा के तत्वाधान शुक्रवार को ब्लॉक बिनौली में जल जीवन मिशन, हर घर जल के तहत गोष्ठी हुई। जिसमें जल संरक्षण के महत्व को समझाया गया।

भारत सरकार द्वारा संचालित इस गोष्ठी जिला कॉर्डिनेटर मोनू राणा विनीत नैन, मनीष यादव, ग्राम प्रधानों, गण्यमान्य ग्रामीणों व महिलाओं से जल संवाद करते हुए बताया कि समय की मांग है, कि हम पानी को बचाएं। इस अमूल्य 'पानी' को हम व्यर्थ ही बहाए जा रहे हैं। जो कि एक खतरे की घंटी है, यदि इस विषय को हमने गंभीरता से नहीं लिया तो वह दिन दूर नहीं जब हमें पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसना होगा। हर घर बचाना है। उन्होंने अपने बच्चों को भी जल का महत्व समझाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जल हमारे जीवन का आधार है और जल के बिना हमारी प्रकृति असंतुलित हो जाएगी। जल को बचाने के लिए हम सबको मिलकर शुरुआत करनी होगी और फिर दूसरों को इसके लिए प्रेरित करना होगा। कपिल, आरती, पूजा, शीलू, सुमित, अशोक कौशिक, विनीत, कौटिल्य धामा, अनुज, संजीव आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें