DA Image
2 अक्तूबर, 2020|1:37|IST

अगली स्टोरी

हाईस्कूल व इंटर कंपार्टमेंट की परीक्षा 3 अक्तूबर को, 335 परीक्षा देंगे परीक्षा

default image

कोविड-19 संक्रमण के फैलाव के दृष्टिगत स्थिति अनुकूल होने की दशा में यूपी बोर्ड प्रयागराज ने आगामी 3 अक्तूबर को हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए राजकीय कन्या इंटर कालेज बागपत को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

कंपार्टमेंट परीक्षा में कुल 335 परीक्षार्थी शामिल होंगे। खास बात यह है कि यदि कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रहता है तो इसके लिए संबंधित कालेज के प्रधानाचार्य जिम्मेदार होंगे।

राजकीय इंटर कालेज बागपत में 3 अक्तूबर को होने वाले कंपार्टमेंट परीक्षा में हाईस्कूल के 159 और इंटर में 176 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा से एक दिन पूर्व यानि शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा कक्षों को सेनिटाइज कराया जाएगा। राजकीय कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या डा. प्रीति शर्मा को केन्द्र व्यवस्थापक बनाया गया है। परीक्षा दो पालियों में सुबह 8 बजे से लेकर 11.15 बजे तक एवं दोपहर 2 बजे से 5.15 बजे तक तक होगी।

परीक्षा को सही तरीके से संपन्न कराने के लिए 25 कक्ष निरीक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई है। खास बात यह है कि कंपार्टमेंट परीक्षा में कोई परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित न रह जाएं, इसकी जिम्मेदारी संबंधित कालेज के प्रधानाचार्यों को सौंपी गई है। परीक्षा से वंचित रहने पर सीधे प्रधानाचार्य उत्तरदायित्व होंगे।

यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक अनुराधा शर्मा ने दी है। उन्होंने बताया कि परीक्षा संपन्न कराने के लिए पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी राजकीय हाईस्कूल के प्रधानाचार्या सुनीता को सौंपी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:High School and Inter-Compartment Examination on October 3 335 Exams