ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतकोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट सामने आने के बाद शासन ने बागपत समेत सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश जारी किए है।...

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 27 Nov 2021 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट सामने आने के बाद शासन ने बागपत समेत सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश जारी किए है। बात्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करने के निर्देश जारी किए है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर निर्देश जारी किए हैं। अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की ओर से बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग में कोरोना के बी.1.1529 वैरिएंट से संक्रमित मरीज मिलने के बाद जांच और स्क्रीनिंग बढ़ाने के आदेश दिए हैं। अब इन तीनों देशों से आ रहे लोगों की विशेष जांच की जाएगी। इन देशों से आ रहे लोगों की प्राथमिकता पर एंटीजन और आरटीपीसीआर दोनों जांच की जाएंगी। पॉजिटिव पाए जाने पर तत्काल ऐसे लोगों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाएगी। सीएमओ बागपत डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि निर्देशों से सभी चिकित्साधिकारियों को अवगत करा दिया है। फिलहाल बागपत में नए वैरिएंट से संक्रमित एक भी रोगी नहीं मिला है। ऐसे में दूसरे देशों खासकर इन तीन देशों से आ रहे लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि वह कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सभी उपाए सख्ती के साथ करें। मास्क अवश्य लगाएं और दो गज की शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन करें। एयरपोर्ट के साथ-साथ रेलवे और बस स्टेशनों पर भी बाहर से आ रहे लोगों की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें