ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतबीएसए के टेस्ट में फेल हुए हेड मास्टर और शिक्षक, चेतावनी पत्र जारी

बीएसए के टेस्ट में फेल हुए हेड मास्टर और शिक्षक, चेतावनी पत्र जारी

शुक्रवार को बीएसए के टेस्ट में फैजल्लापुर निनाना गांव के संविलियन विद्यालय व फैजपुर निनाना गांव के प्राथमिक विद्यालय के हेड़मास्टर व शिक्षक फेल हो...

बीएसए के टेस्ट में फेल हुए हेड मास्टर और शिक्षक, चेतावनी पत्र जारी
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 06 Nov 2020 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को बीएसए के टेस्ट में फैजल्लापुर निनाना गांव के संविलियन विद्यालय व फैजपुर निनाना गांव के प्राथमिक विद्यालय के हेड़मास्टर व शिक्षक फेल हो गए। जो शासन से जारी मॉड्यूल ध्यानाकर्षण, शिक्षण संग्रह व आधार शिला के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाए। जिस पर नाराज बीएसए ने सभी शिक्षकों को चेतावनी पत्र जारी कर कार्रवई की चेतावनी दी।

बीएसए राघवेंद्र सिंह ने शुक्रवार को फैजल्लापुर निनाना गांव संविलियन विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां सहायक अध्यापक अमित बिना पत्र व्यवहार किए बीएलओ ड्यूटी में गए मिले। जिनसे स्पष्टीकरण मांगने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा हेडमास्टर रामकिशन भारती, शिक्षक कपिल कुमार शर्मा, प्रेम सिंह से शासन से जारी मॉड्यूल ध्यानाकाषर्ण, शिक्षण संग्रह व आधार शिला की जानकारी मांगी गई, जो नहीं दे पाए। जिस पर बीएसए ने प्रेरणा के क्लासवार सवाल भी पूछे, लेकिन शिक्षक नहीं बता पाए। जिस पर बीएसए ने चेतावनी पत्र जारी कर तीनों मॉड्यूल जुबानी याद करने के निर्देश दिए। फैजपुर निनाना गांव के प्राथमिक नंबर एक विद्यालय में हेडमास्टर ओमप्रकाश शिक्षा मित्र सुरेंद्र कुमार से भी यहीं सवाल पूछे गए, लेकिन वे भी जवाब नहीं दे पाए। बीएसए राघवेंद्र सिंह का कहना है कि मॉड्यूल पर जवाब नहीं देने वाले शिक्षकों चेतावनी पत्र जारी किया है। इसके अलावा जनपद के सभी शिक्षकों को भी मॉड्यूल जुबानी याद करने की हिदायत दी गई है। निरीक्षण में लापरवाही उजागर होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

---निशांत--झा--

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें