DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  सरकार जिद छोड़ कृषि कानूनों को वापस ले:जयंत चौधरी
बागपत

सरकार जिद छोड़ कृषि कानूनों को वापस ले:जयंत चौधरी

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Fri, 25 Jun 2021 04:10 AM
सरकार जिद छोड़ कृषि कानूनों को वापस ले:जयंत चौधरी

किसान आंदोलन के छह महीने बीतने पर राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि किसानों के खिलाफ बने तीनों कानूनों को वापस लेकर किसानों को वापस अपने गांव में लौटने दिया जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि आंदोलन की वजह से अर्थवयवस्था पर एक नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा मामले को न सुलझाना तथा किसानों के साथ वार्ता पूर्ण रूप से बंद कर देने से किसान बिरादरी पूरी तरह आहत है।

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि जिन किसानों ने कोरोना लोकडाउन में देश की जनता का पेट भरा और अर्थव्यवस्था को अपने कंधे पर थामे रखा, वही किसान अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ने को मजबूर हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री के किसानों से एक कॉल दूर वाले बयान को याद दिलाते हुए कहा कि जब उन्होंने ऐसी सकारत्मक बात कही तो लगा कि समाधान किया जा सकता है लेकिन सरकार के नुमाइंदे और मंत्रियों ने किसानों के साथ संवाद को स्थगित कर दिया और ये सब देखते हुए जनता बहुत दुखी है। उन्होंने अपने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि देश की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए तीनों कानून को वापस लिया जाए ताकि किसान अपने गांव लौटकर फिर से देश को मजबूत कर सकें।

संबंधित खबरें