DA Image
26 सितम्बर, 2020|8:00|IST

अगली स्टोरी

गणेश महोत्सव: हवन-यज्ञ में भक्तों ने दी आहूतियां

गणेश महोत्सव: हवन-यज्ञ में भक्तों ने दी आहूतियां

गत दिनों से चल रहे गणेश महोत्सव का सोमवार को समापन हो गया। इस अवसर पर आयोजित हवन यज्ञ में लोगों ने भाग लेकर आहूतियां दी और भगवान से सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान भंडारे में लोगों को प्रसाद का भी वितरण किया गया।देश में गत दिनों पूर्व 10 दिवसीय गणेश महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ था।

इसमें लोगों ने कोरोना संक्रमण देखते हुए सरकार के दिशा निर्देशों के अनुपालन में सार्वजनिक स्थलों के बजाए भगवान श्री गणेश की प्रतिमा को अपने-अपने घरों में स्थापित किया। जिसमें शहर में कई स्थानों पर गणपति की स्थापना की गई। इस दौरान नगर के सोनीपत स्टैंड स्थित भूमिया शिव मंदिर के पास भी गणेश भगवान की स्थापना की गई।

इस दौरान भक्तों ने विधि विधान से भगवान की पूजा अर्चना की। सोमवार को इसका समापन हो गया। इस मौके पर हवन यज्ञ का आयोजन हुआ। जिसमें पंड़ित नीरज शास्त्री, अंकित शर्मा ने विधि विधान से हवन यज्ञ में आहूतियां दिलाई। यज्ञ में कुलदीप भारद्वाज सपत्नी यज्ञमान रहे।

यज्ञ के समापन आहूति के साथ किया गया। इसके बाद भंडारे में सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया गया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर, सुधीर ठाकुर, रोकी शर्मा, ब्रजमोहन भारद्वाज, राजीव शर्मा, नीरज कश्यप, रोहित उपाध्याय, देवेश चौहान, शिखर व शिवम आदि शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ganesh Festival Devotees offer prayers in Havan-Yajna