Found in three godowns huge quantities of animal residues recovered - तीन गोदामों में चलते मिले कमेले, भारी मात्रा में पशु अवशेष बरामद, हंगामा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन गोदामों में चलते मिले कमेले, भारी मात्रा में पशु अवशेष बरामद, हंगामा

नगर के पुराना कस्बा स्थित कुरैशियान मोहल्ले में पुलिस ने हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की सूचना पर गोदामों के ताले तोड़कर तीन अवैध कमेलों पर छापेमारी की। जहां से भारी मात्रा में भैंसों व एक गोवंश के अवशेष बरामद हुए। बाद में हिंदू संगठन के लोगों ने पुराना कस्बा स्थित पुलिस चौकी पर पहुंचकर भी हंगामा किया। पशुधन अधिकारी ने अवशेषों की जांच की तो अवशेष 20 से 25 दिन पुराने निकले। पुलिस ने तीनों कमेलों को सील कर उनके संचालकों की तलाश शुरू कर दी है। उधर, नगर में काफी समय से बड़े स्तर पर चल अवैध पशु कटान से हिंदू संगठन में रोष व्याप्त है। इसके अलावा गोकशी व पशु तस्करी भी जिले में अब आम बात हो गई है।

विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष सुनील चौहान ने अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर नगर के पुराने कस्बा स्थित कुरैशियान मौहल्ला में पुलिस को सूचना देकर बंद पडे़ गोदामों में छापेमारी कराई। जहां सूचना मिलते ही सीओ सिटी ओमपाल सिंह व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिव प्रकाश सिंह मय फोर्स के साथ पहुंच गए। इस दौरान तीन गोदामों की नालियों से पशुओं का खून भी बहता मिला तथा आसपास मांस के लोथडे़ भी पड़े मिले, जिन्हे चील, कोए तथा कुत्ते नोंचते दिखाई दिए।

इसके अलावा कुछ मवेशी मृत अवस्था में भी पड़े मिले। पुलिस बंद गोदामों के ताले तोड़कर अंदर छापेमारी की तो मौके से 100 से अधिक मवेशियों व एक गोवंश के अवशेष पडे़ मिले। उधर, पशुधन अधिकारी देवेन्द्र कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर अवशेषों की जांच की। उनकी जांच में अवशेष 20 से 25 दिन पुराने बताए गए। इसके अलावा कुछ अवशेष ताजा भी पडे़ मिले थे।

अवशेषों का ढे़र देखकर हिंदू संगठन के लोगों ने पुराना कस्बा पुलिस चौकी पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया तथा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। पुलिस ने तीनों गोदामों को सील कर उनके संचालकों की तलाश शुरू कर दी है। इस दौरान मीडिया प्रभारी अमित चौहान, भाजपा के युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष सुधारस चौहान, विहिप के नगर मंत्री विक्की चौधरी, बजरंग दल के मीडिया प्रभारी सुनील मुखिया, उपाध्यक्ष मनोज, आकाश, बब्बल, लख्मी, मुकेश, कुक्की आदि मौजूद रहे।

गोदामों में खाल, हड्डी, खुर, सिंग पड़ी मिली

बागपत। छापेमारी के दौरान पुलिस को गोदामों में 100 से अधिक मवेशियों के मुंह, हड्डी, खाल, खुर, सिंह तथा अन्य अवशेष पडे़ मिले। जिनकी बदबू से वहां पर खड़ा होना तक मुश्किल हो गया। गोदामों के दरवाजे खुलते ही कई लोगों को चक्कर आना शुरू हो गया, जिन्हे गोदामों से दूर ले जाना पड़ा। जिसके बाद ही उन्होने राहत की सांस ली।

रात को होता है पशु कटान

बागपत। जानकारी के अनुसार पशु तस्कर रातभर कटान करते है तथा दिन में पशुओं के मांस को बेचने के लिए अलग अलग शहर जाते है। दिनभर पर गोदामों पर ताले लगे रहते है। अवशेषों से उठने वाली दुर्गंध कई किलोमीटर तक लोगों के घरों में पहुंची है, जिससे आसपास के लोग बेहद परेशान है। इसकी कई बार शिकायत तक की जा चुकी, मगर पुलिस शिकायतकर्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन देकर टरका में लगी रहती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Found in three godowns huge quantities of animal residues recovered