DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सावन का पहला सोमवार: पुरा महादेव में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

सावन का पहला सोमवार: पुरा महादेव में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

1 / 2बालैनी के पुरा महादेव गांव स्थित भगवान परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर सावन के पहले सोमवार को उमडी श्रद्धालुओं कि भारी भीड़, हजारो श्रद्धालुओं ने पुजा अर्चना कर किया भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक। सुरक्षा की...

सावन का पहला सोमवार: पुरा महादेव में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

2 / 2बालैनी के पुरा महादेव गांव स्थित भगवान परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर सावन के पहले सोमवार को उमडी श्रद्धालुओं कि भारी भीड़, हजारो श्रद्धालुओं ने पुजा अर्चना कर किया भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक। सुरक्षा की...

PreviousNext

बालैनी के पुरा महादेव गांव स्थित भगवान परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर सावन के पहले सोमवार को उमडी श्रद्धालुओं कि भारी भीड़, हजारो श्रद्धालुओं ने पुजा अर्चना कर किया भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर पर भारी पुलिस बल तैनात।

सावन के पहले सोमवार को ऐतिहासिक पुरा महादेव गाँव सुबह 2 बजे से ही श्रद्धालुओं के जयकारो से गूंज उठा। सुबह 2 बजे से ही पुरा महादेव मंदिर पर श्रद्धालुओं कि लम्बी लम्बी लाईन लगनी शुरू हो गयी। श्रद्धालुओं ने पुजा अर्चना कर भगवान आशुतोष पर भाँग,दुध,धतुरा,शहद चढ़ाकर जलाभिषेक किया और मन्नते माँगी। मंदिर के मुख्य पुजारी प.जयभगवान शर्मा ने बताया कि सुबह 2 बजे से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था सुबह 8 बजे तक तीस हजार से अधिक शिवभक्त जलाभिषेक कर चुके है ।

महिलाओ और बच्चों ने जमकर कि खरीदारी

मंदिर परिसर के बाहर लगी दुकानों से जहाँ बच्चों ने खेल खिलौने खरीदे वही महिलाओ ने भी जमकर खरीदारी की।

गर्भ गृह में कई बार हुई कहासुनी

भारी भीड़ होने के चलते गर्भ गृह में कई बार धक्का मुक्की होने के कारण श्रद्धालुओं में आपस में जमकर कहासुनी हुई जिन्हे ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों ने शांत कराया।

सुरक्षा के लिये भारी पुलिस बल तैनात 

सावन के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं कि भारी भीड़ होने के चलते सुरक्षा व्यवस्था सख्त रही भीड़ को संभालने के लिये आरएएफ,पीएससी,और कई थानो की पुलिस मंदिर परिसर और गाँव में तैनात है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:First Monday of Savan: A flood of pilgrims from Pura Mahadev