ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतपहले दहेज के लिए पीटा, फिर दूसरी महिला से रचा ली शादी

पहले दहेज के लिए पीटा, फिर दूसरी महिला से रचा ली शादी

बागपत। बागपत कोतवाली क्षेत्र के सरूरपुर कलां गांव की एक महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने, घर से...

पहले दहेज के लिए पीटा, फिर दूसरी महिला से रचा ली शादी
हिन्दुस्तान टीम,बागपतTue, 20 Feb 2024 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बागपत। बागपत कोतवाली क्षेत्र के सरूरपुर कलां गांव की एक महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने, घर से निकालने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं पीड़िता ने पति पर फर्जी तरीके से दूसरी शादी रचाने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता अंतिम देवी का आरोप है कि उसकी शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ सरूरपुर गांव के एक युवक के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालिये दहेज में कार लाने का दवाब बनाने लगे। उसने असमर्थता जताई, तो ससुरालियों ने उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। आए दिन उसे यातनाएं दी जाने लगी। इस दौरान उसने एक पुत्र को जन्म दिया। पुत्र को जन्म देने के बाद भी ससुरालिये उसका उत्पीड़न करते रहे। कई बार उन्होंने उसे जान से मारने का प्रयास किया। असफल होने पर उन्होंने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद पति ने अन्य ससुरालियों के साथ मिल बागपत की एक महिला से फर्जी तरीके से शादी रचा ली। कागजातों में भी पति ने महिला और उसके नाम फर्जी दर्शाए। पीड़िता की तहरीर पर बागपत कोतवाली पुलिस ने घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी राकेश शर्मा का कहना है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे की विवेचना शुरू करा दी गई है। जांच में जो भी सच सामने आएगा, उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें