ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतआरोपी की आत्महत्या से अटकी दुष्कर्म पीड़िता को मिलने वाली आर्थिक सहायता

आरोपी की आत्महत्या से अटकी दुष्कर्म पीड़िता को मिलने वाली आर्थिक सहायता

सितंबर 2018 में खेकड़ा कस्बे में किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद उसकी हत्या की घटना के बाद आरोपी द्वारा आत्महत्या करने पर पीड़िता के परिजनों को मिलने वाली रानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष से आर्थिक...

आरोपी की आत्महत्या से अटकी दुष्कर्म पीड़िता को मिलने वाली आर्थिक सहायता
हिन्दुस्तान टीम,बागपतFri, 14 Feb 2020 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

सितंबर 2018 में खेकड़ा कस्बे में किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद उसकी हत्या की घटना के बाद आरोपी द्वारा आत्महत्या करने पर पीड़िता के परिजनों को मिलने वाली रानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष से आर्थिक धनराशि अटक गई है। क्योंकि पुलिस ने आरोपी की मौत के बाद न्यायालय में फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी। दो साल बीतने के बाद भी दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को आर्थिक सहायता नहीं मिलने पर डीएम ने महिला एवं बाल कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव को पत्र लिखा।

बता दें कि सितंबर 2018 में खेकड़ा कस्बे में दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या कर दी गई थी, जिसका शव एक प्लाट में पड़ा मिला था। घटना के खुलासे को लेकर कस्बे के लोगों के आक्रोश ने पुलिस की टेंशन बढ़ा दी थी, जिसकों लेकर आए दिन हंगामा प्रदर्शन भी हुआ। वहीं घटना का खुलासा होने पर घरवालों की बेइज्जती के डर से आरोपी युवक ने फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमे की फाइनल रिपोर्ट न्यायालय में दाखिल कर दी थी।

इस मामले में डीएम शकुंतला गौतम ने महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रमुख सचिव को भेजे पत्र में बताया कि फाइनल रिपोर्ट में पीड़िता के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की गई है, जिस कारण मृतका पीड़िता के परिजनों को रानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष का लाभ दिया जाना चाहिए। यह भी बताया कि संयुक्त अभियोजना अधिकारी ने भी पीड़िता के परिजनों को लाभ देने का निर्णय लिया था।

डीएम ने प्रमुख सचिव से इस प्रकरण में अग्रिम दिशा-निर्देश जारी करने की अपील की। 10 लाख रुपये की सहायता मिलेगीडीएम शकुंतला गौतम ने बताया कि रानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष से दुष्कर्म पीड़िता के माता पिता को दस लाख रुपये की सहायता दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रमुख सचिव की अनुमति मिलने के बाद 10 लाख रुपये सहायता राशि दिलाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें