DA Image
23 अक्तूबर, 2020|7:42|IST

अगली स्टोरी

भाकियू सहित किसान संगठनों का चक्का जाम आज, पुलिस-प्रशासन अलर्ट

default image

भारतीय किसान यूनियन एवं किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसानों ने नए कृषि अधिनियमों के विरोध में शुक्रवार को जिलेभर में चक्का जाम का ऐलान किया है। चक्का जाम को सफल बनाने के लिए गुरूवार को पूरे दिन किसान संगठनों के पदाधिकारी जनसंपर्क में जुटे रहे। उधर पुलिस प्रशासन भी चक्का जाम के मद्देनजर पूरी तरह से अलर्ट है। डीएम व एसपी का कहना है कि किसानों का चक्का जाम शांतिपूर्वक रहेगा।

हमारा प्रयास होगा कि किसी को कोई कठिनाई न हो। जरूरत पड़ने पर ग्रामीण क्षेत्रों से रूट डायवर्ट कर यातायात व्यवस्था का सुचारू रखा जाएगा।

एक तरफ जहां केन्द्र की सरकार तीनों कृषि अध्यादेश यानि राज्यसभा में पारित कृषि अधिनियमों को किसानों के हित में बता रही वहीं विपक्षी दल व किसान संगठन इसे काला कानून बता रहे हैं। लगातार किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान नेताओं का मानना है कि इस कानून से छोटे और मंझोले किसानों के पास अपनी जमीन तक नहीं बचेगी।

पूंजीपति किसानों की जमीन पर कब्जा जमा लेंगे। इसी के विरोध में भाकियू व किसान मजदूर संगठन ने शुक्रवार को पूरे जिले में चक्का जाम का ऐलान किया हुआ है।

भाकियू ने बागपत में राष्ट्र वंदना चौक के अलावा बड़ौत, अग्रवाल मंडी टटीरी, रमाला, दाहा, दोघट, छपरौली में भी चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है।

उधर पुलिस प्रशासन ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है जिससे कि कहीं पर कोई तनाव की स्थिति पैदा न हो। एसपी अभिषेक सिंह ने इसके लिए एएसपी मनीष मिश्र को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। सभी थानेदारों को थानाक्षेत्र में चक्का जाम स्थल पर पुलिस फोर्स के साथ मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इन जगहों पर होगा चक्का चक्का जाम

स्थान नेतृत्वकर्ता

बागपत राष्ट्रवंदना चौक प्रताप गुर्जर भाकियू जिलाध्यक्ष

इन्द्रपाल सिंह जाट, प्रदीप गुर्जर

सतीश प्रधान व सुरेन्द्र चौहान

खेकड़ा शिवदत्त शर्मा, धूम सिंह,महराम प्रधान

अजब सिंह यादव,ब्रह्म सिंह

अग्रवाल मंडी टटीरी चौधरी हिम्मत सिंह, ठा. तेजपाल सिंह, संजय, गौरव, राहुल

बड़ौत मुनेश बरवाला किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष, रामनारायण

हरेन्द्र दांगी, विजयपाल शबगा, कालूराम, पिंटू चौधरी आदि

किशनपुर बराल रमाला चौ. राजेन्द्र सिंह भाकियू प्रदेश उपाध्यक्ष आदि

पुसार बस स्टैंड राजेन्द्र चौधरी दोघट, बिजेन्द्र प्रधान, अब्बास चौधरी आदि

भाकियू का चक्का जाम व ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम संज्ञान में है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। हमारा प्रयास है कि भाकियू के पदाधिकारी अपनी बात को शांतिपूर्वक कहेंगे, जिससे किसी को आवगमन में असुविधा न हो। एडीएम के साथ सभी एसडीएम व तहसीलदारों को चक्का जाम स्थल पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

-शकुंतला गौतम, बागपत

भाकियू का चक्का जाम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता इंतजाम कर लिया गया है। हमारा प्रयास होगा कि यातायात सुचारू तरीके से चल सके। जरूरत पड़ने पर रूट डायवर्ट किया जाएगा। कहीं से कोई दिक्कत नहीं आएंगी।

-अभिषेक सिंह एसपी बागपत

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmer 39 s organizations including Bakiu get jammed today police-administration alert