DA Image
30 सितम्बर, 2020|2:39|IST

अगली स्टोरी

ई-पॉश मशीन का सर्वर डाउन, राशन के लिए घंटों करना पड़ा इंतजार

default image

शुक्रवार को जिलेभर की 403 सस्ते गल्ले की दुकानों पर राशन वितरण शुरू हुआ, जहां राशन लेने के लिए उमड़ी भीड़ से डीलरों ने सख्ती दिखाकर सोशल डिस्टेंस का पालन कराया। वहीं राशन के लिए पहुंचे राशनकार्ड धारकों को ई-पॉश मशीन का सर्वर डाउन होने के कारण लाइन में लगकर घंटों इंतजार करना पड़ा। जहां कुछ राशनकार्ड धारक तो बिना राशन लिए ही वापस लौट गए।

वहीं जिलेभर में शुक्रवार को 10125 दुकानों पर राशन वितरण हुआ तो वहीं 1125 कार्डों पर निशुल्क राशन वितरित हुआ।शासन के आदेश पर मई माह का राशन वितरण शुक्रवार से शुरू हुआ, जहां दिन निकलते ही राशनकार्ड धारकों की भारी भीड़ उमड़ गई, जहां उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा दी। जिसके बाद राशन डीलरों ने सख्ती दिखाई और सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए राशनकार्ड धारकों की लाइन लगाकर राशन वितरण शुरू कराया। जिसके बाद सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए राशन वितरित हुआ।

वहीं ई-पॉश मशीन का ईपी की फाइल का वर्जन अपडेट नहीं होने ओर नेटवर्क का सर्वर डाउन होने के कारण राशन कार्ड धारकों की परेशानियां बढ़ गई। जिसके चलते सस्ते गल्ले की दुकानों पर लगी लंबी लाइन में लोगों को घंटों राशन के लिए इंतजार करना पड़ा। वहीं घंटों लाइन में लगे रहने के बावजूद राशन नहीं मिलने के कारण कुछ लोग बिना राशन लिए ही घर वापस लौट गए। जिसके चलते पहले दिन जिलेभर में 1लाख 95 हजार 746 राशनकार्डो के सापेक्ष 10 हजार125 राशन कार्डों पर राशन वितरण हुआ।

1125 राशन काड धारकों को मिला निशुल्क राशनशासन के आदेश पर शुक्रवार को जिलेभर में निशुल्क राशन वितरण भी किया गया। जिसमें 22068 राशनकार्डो के सापेक्ष 1125 राशनकार्डों पर राशन वितरित किया गया। अभी राशन वितरण सात मई तक किया जाएगा।

धांधली मिलने पर नपेंगे

जिले में राशन वितरण शुरू हो गया है और राशन वितरण के दौरान जिला पूर्ति विभाग की टीम पूरी तरह अलर्ट है। जहां किसी भी स्तर से धांधली उजागर होने पर संबंधित राशन डीलर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अभय प्रताप सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी, बागपत।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:E-posh machine server down waiting hours for rationing