ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतभारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने दोज्जा के संगम त्यागी

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने दोज्जा के संगम त्यागी

क्षेत्र के दोज्जा गांव के संगम त्यागी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। उनकी इस सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल...

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने दोज्जा के संगम त्यागी
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSun, 13 Jun 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

बिनौली। क्षेत्र के दोज्जा गांव के संगम त्यागी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। उनकी इस सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है। परिजनों का कहना है कि संगम ने केवल परिवार का ही नहीं ब​ल्कि पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

दोज्जा गांव निवासी डा. बीपी त्यागी वर्तमान में रोहटा रोड मेरठ रहते हैं। उनके पुत्र संगम त्यागी ने देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड (पीओपी) के बाद संगम त्यागी ने लेफ्टिनेंट पद की शपथ ली। संगम के पिता डॉ. बीपी त्यागी का रोहटा रोड पर क्लीनिक है। मां पवन त्यागी मेडिकल स्टोर चलाती हैं और बड़ी बहन वचना त्यागी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। संगम की सफलता पर पूरा परिवार खुश है।

बचपन से ही होनहार रहा संगम

संगम कक्षा 5 तक रोहटा रोड स्थित गॉडविन पब्लिक स्कूल में पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपनी 12वीं तक की शिक्षा सैनिक स्कूल, घोड़ाखाल (नैनीताल) से हासिल की। पढ़ाई और खेल-कूद दोनों में अव्वल रहे संगम त्यागी को 26 मई 2017 को उत्तराखंड सरकार की ओर से बेस्ट कैडेट के तौर पर 'गवर्नर ट्रॉफी' से भी नवाजा गया था। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के लिए संगम त्यागी का चयन साल 2017 में हुआ था। प्रवेश परीक्षा में उन्होंने देशभर में 24वां स्थान प्राप्त किया था। एनडीए में तीन सालों के कड़े शिक्षण-प्रशिक्षण के बाद संगम पिछले साल आईएमए पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें