DA Image
2 अप्रैल, 2020|5:25|IST

अगली स्टोरी

डीएम-एसपी को निरीक्षण में बंद मिले कैमरे और हाईमास्क लाइट

default image

डीएम और एसपी ने बुधवार की शाम जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें जेल में लगे कई सीसीटीवी कैमरें और हाइमास्क लाइट बंद मिली। जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। जेल अधीक्षक को कैमरें और लाइट चालू कराने के साथ चेकिंग अभियान चलाने के कड़े निर्देश् दिए।डीएम शकुंतला गौतम और एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव बुधवार की शाम जिला जेल पर पहुंचे।

दोनों अधिकारियों को देखते ही जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। दोनों अधिकारियों ने जेल पहुंचते ही जेल अधीक्षक से बंदियों की संख्या के बारे में जाना। जेल अधीक्षक ने उन्हें बताया कि जेल में फिलहाल 846 बंदी बंद है। इसके बाद अधिकारियों ने बंदियों से खान-पान के बारे में जानकारी ली बंदियों ने संतोषजनक जवाब दिया। कहा कि उन्हें अच्छा खाना मिल रहा है।

इसके बाद उन्होंने जेल की साफ-सफाई को देखा, जो संतोषजनक मिली। जिस पर उन्होंने जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा की। जैसे ही डीएम और एसपी निरीक्षक कार्यालय की और जाने लगे, तो उन्हें हाइमास्क लाइट बंद मिली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। निरीक्षण के दौरान दो सीसीटीवी कैमरे भी बंद मिले, उन्हें भी ठीक कराने के निर्देश दिए।

डीएम और एसपी ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए कि जेल में चेकिंग अभियान प्रतिदिन चलना चाहिए। बंदियों को मेन्यू के अनुसार शुद्ध और गुणवत्ता वाला भोजन परोसा जाए। लापरवाही बरती गई, तो कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, एसडीएम राजपाल सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी दिलीप सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DM-SP found cameras and highmask lights closed during inspection