ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतजिला जज ने किया महिलाओं को घरेलू हिंसा, बच्चों की शिक्षा को लेकर जागरूक

जिला जज ने किया महिलाओं को घरेलू हिंसा, बच्चों की शिक्षा को लेकर जागरूक

जिला विधिक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शनिवार को तहसील बड़ौत परिसर में महिलाओं से संबंधित अधिकारों के प्रति विधिक साक्षरता, जागरूकता शिविर...

जिला जज ने किया महिलाओं को घरेलू हिंसा, बच्चों की शिक्षा को लेकर जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 31 Oct 2020 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शनिवार को तहसील बड़ौत परिसर में महिलाओं से संबंधित अधिकारों के प्रति विधिक साक्षरता, जागरूकता शिविर लगाया गया। शिविर उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ व जिला जज अध्यक्ष संतोष राय ने महिलाओं के साथ हो रहे मारपीट, घरेलू हिंसा, भ्रूण हत्या, बच्चों के शिक्षा पर चर्चा करते हुए महिलाओं को जागरूक किया।

जागरूकता शिविर मं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शारिब अली ने कोरोना संक्रमण वायरस से बचाव के लिए साफ-सफाई , सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि 6 वर्ष से 14 वर्ष के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने का अधिकार है। इसके अलावा जजी परिसर में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। सभागार में उपस्थित आमजन एवं सभी समुदायों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। विधिक सचिव शारिब अली द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय एकता के परिप्रेक्ष्य में देशी रियासतों के विलय के बाद आज का जो एकीकृत भारत का स्वरूप है उसका श्रेय लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को ही जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें